1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Hero MotoCorp ने लॉकडाउन के चलते अपने आपूर्तिकर्ताओं का भुगतान रोका, बिक्री न होने से कंपनी की आय हुई प्रभावित

Hero MotoCorp ने लॉकडाउन के चलते अपने आपूर्तिकर्ताओं का भुगतान रोका, बिक्री न होने से कंपनी की आय हुई प्रभावित

कंपनी ने कहा है कि उसने अपनी सभी कॉन्ट्रैक्चुअल वर्कर्स को मार्च महीने का पूरा वेतन अग्रिम तौर पर दे दिया है, क्योंकि वह लॉकडाउन के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 30, 2020 9:09 IST
Hero MotoCorp suspends payments to suppliers amid lockdown- India TV Paisa

Hero MotoCorp suspends payments to suppliers amid lockdown

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी दो-पहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से कंपनी की बिक्री रुक गई है और उसे राजस्‍व प्राप्ति की अभी कोई उम्‍मीद नहीं है इसलिए उसने अपने सभी वेंडर्स को पूर्ण भुगतान करने पर रोक लगा दी है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने वेंडर्स को लिखे खत में कहा है कि बीएस-4 और बीएस-6 वाहनों का स्‍टॉक डीलर्स के पास बिना बिका रखा है और ऐसी स्थिति मध्य अप्रैल तक बनी रहेगी क्‍योंकि देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। इस स्थिति में, हमारे पास भुगतान रोकने के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं है।

हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने अपने सभी वेंडर्स और आपूर्तिकर्ताओं को पत्र लिखकर सूचित किया है कि वह भुगतान उत्‍तरदायित्‍वों को पूरा करने की अवस्‍था में नहीं है। लॉकडाउन की वजह से ऑटो कंपनियों ने सुप्रीम कोर्ट से बीएस-4 वाहनों की बिक्री 31 मार्च के बाद भी चालू रखने की अनुमति मांगी थी, जिसे कोर्ट ने अस्‍वीकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने लॉकडाउन खत्‍म होने के बाद 10 दिनों तक बीएस-4 वाहनों को बेचने की अनुमति दी है। देश में बीएस-4 वाहनों की अनसोल्‍ड इनवेंट्री 700,000 वाहनों की है और इसमें हीरो की हिस्‍सेदारी सबसे ज्‍यादा है।     

हीरो ने कहा है कि कंपनी ने हमेशा अपने प्रतिभागियों का समर्थन किया है और वो ऐसा करना आगे भी जारी रखेगी। चुनौतीभरे इस माहौल में हम एमएसएमई और छोटे वेंडर्स को पूर्ण और वन-टाइम भुगतान को प्राथमिकता दे रहे हैं। हम अपने अन्‍य वेंडर्स को भी भुगतान करेंगे, लेकिन मौजूदा स्थितियों के कारण उनका भुगतान चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि उसने अपनी सभी कॉन्‍ट्रैक्‍चुअल वर्कर्स को मार्च महीने का पूरा वेतन अग्रिम तौर पर दे दिया है, क्‍योंकि वह लॉकडाउन के कारण सबसे ज्‍यादा प्रभावित हुए हैं।

कंपनी ने अपने वेंडर्स से कहा है कि वह तत्‍काल अपनी बिल भुगतान सुविधा को बंद कर रही है। कंपनी अभी सूक्ष्‍म, लघु एवं मध्‍यम उद्यमों और उन आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान करेगी जिनका 22 मार्च तक 2.5 करोड़ रुपए तक का बकाया है। इन सभी को स्‍टैंडर्ड पेमेंट नियमों के तहत पूर्ण भुगतान किया जाएगा।

Write a comment
X