Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रोटोमैक मामला : इनकम टैक्‍स विभाग ने विक्रम कोठारी के खिलाफ 6 आरोप पत्र दाखिल किए

रोटोमैक मामला : इनकम टैक्‍स विभाग ने विक्रम कोठारी के खिलाफ 6 आरोप पत्र दाखिल किए

इनकम टैक्‍स विभाग ने रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी के खिलाफ कथित कर चोरी के मामले में छह आरोप पत्र दाखिल किए हैं। अभियोजन की शिकायतें लखनऊ में विशेष अदालत में आयकर कानून की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज की गई हैं।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: February 27, 2018 10:06 IST
Income Tax Department- India TV Paisa
Income Tax Department, Rtotomac Case Update, Vikram Kothari

नई दिल्ली इनकम टैक्‍स विभाग ने रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी के खिलाफ कथित कर चोरी के मामले में छह आरोप पत्र दाखिल किए हैं। अभियोजन की शिकायतें लखनऊ में विशेष अदालत में आयकर कानून की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज की गई हैं। इससे पहले आयकर अधिकारियों ने रोटोमैक समूह और उसके प्रवर्तकों की चार अचल संपत्तियां कुर्क की थी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में विभिन्न बैंकों में समूह के 14 बैंक खातों को भी कुर्क किया गया था।

समूह से 106 करोड़ रुपए के बकाया कर की वसूली के लिए ये संपत्तियां कुर्क की गई हैं। आपको बताते चलें कि सीबीआई ने पेन बनाने वाली प्रमुख कंपनी रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी व उसके बेटे राहुल कोठारी को 22 फरवरी को गिरफ्तार किया था। ये दोनों कंपनी में निदेशक हैं। अधिकारियों के अनुसार, यह गिरफ्तारी 3,695 करोड़ रुपए मूल्य के ऋण को चुकाने में कथित चूक के चलते हुई थी।

सीबीआई की प्राथमिकी के अनुसार सात राष्ट्रीय बैंकों के समूह ने 2008 के बाद से रोटोमैक ग्लोबल को 2,919 करोड़ रुपए मूल्य का कर्ज दिया। ब्याज आदि मिलाकर यह राशि 3,695 करोड़ रुपए हो गई। सीबीआई ने इस मामले में बैंक आफ बड़ौदा की शिकायत पर कार्रवाई की शुरुआत की थी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement