1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. छोटे कारोबारियों के लिए जियो का खास ऑफर, बेहद सस्ती दरों पर ब्रॉडबैंड कनेक्शन, डिजिटल सेवाएं

छोटे कारोबारियों के लिए जियो का खास ऑफर, बेहद सस्ती दरों पर ब्रॉडबैंड कनेक्शन, डिजिटल सेवाएं

कंपनी का दावा है कि वह एमएसएमबी ग्राहकों को बाजार मूल्य के मात्र 10 प्रतिशत पर ब्रॉडबैंड कनेक्शन देगी। इसकी शुरुआत 901 रुपये मासिक से होगी। इसकी अपलोड और डाउनलोड स्पीड 100 मेगाबिट प्रति सेकेंड की होगी। इसमें असीमित इस्तेमाल की सुविधा दी जाएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 09, 2021 21:20 IST
छोटे कारोबारियों के...- India TV Hindi News
Photo:JIO

छोटे कारोबारियों के लिए बड़ा ऑफर

नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो छोटे कारोबारियों को बेहद सस्ती दरों पर डिजिटल सेवाएं उपलब्ध कराने जा रही है। कंपनी ने जियो बिजनेस प्लान लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक इस प्लान की मदद से सूक्ष्म, लघु एवं मझोले कारोबारियों (एमएसएमबी) को ब्रॉडबैंड और डिजिटल सेवाएं बेहद कम कीमत पर उपलब्ध कराई जाएगी।  

कितनी मिलेगी जेब को राहत

कंपनी के मुताबिक इस प्लान की मदद से वह छोटे कारोबारियों को बाजार मूल्य के मात्र 10 प्रतिशत पर ब्रॉडबैंड कनेक्शन देगी। इसकी शुरुआत 901 रुपये मासिक से होगी। इस प्लान में अपलोड और डाउनलोड स्पीड 100 मेगाबिट प्रति सेकेंड की होगी। इसमें असीमित इस्तेमाल की सुविधा दी जाएगी। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलेगी। जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने बयान में कहा, ‘‘सूक्ष्म और लघु कारोबारियों को कनेक्टिविटी, उत्पादकता और ऑटोमेशन टूल पर मासिक 15,000 से 20,000 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। आज हम छोटे उद्योगों के सशक्तीकरण के लिए पहला कदम उठा रहे हैं। हम उन्हें बाजार मूल्य के 10 प्रतिशत पर कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएंगे।’’

ऑफर में और क्या है शामिल

जियो डिजिटल समाधान भी उपलब्ध कराएगी। इसमें कर्मचारियों का रिमोट प्रबंधन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और उपकरण शामिल हैं। इसके लिए जियो 5,000 रुपये का मासिक किराया लेगी। इसमें एक जीबीपीएस स्पीड का ब्रॉडबैंड कनेक्शन, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के लिए 4 फोन लाइन दी जाएगी। कारोबारियों को Jio Attendance का एक्सेस भी मिलेगा। कंपनी का दावा है कि यह मूल्य उसके प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में 50 प्रतिशत सस्ता है। अंबानी ने कहा, ‘‘मुझे भरोसा है कि इस कदम के जरिये लाखों सूक्ष्म, लघु और मझोले उपक्रम समृद्धि की ओर बढ़ सकेंगे। साथ ही वे नए आत्मनिर्भर डिजिटल भारत में योगदान दे सकेंगे।’’ कंपनी का शुरुआत में पांच करोड़ एमएसएमबी को यह सेवा उपलब्ध कराने का लक्ष्य है।

Latest Business News

Write a comment