1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. लुफ्थांसा स्टार्ट-अप एक्सपो-4 में 15,000 से अधिक लोगों ने लिया भाग, 2000 निवेशक बैठकें की गई आयोजित

लुफ्थांसा स्टार्ट-अप एक्सपो-4 में 15,000 से अधिक लोगों ने लिया भाग, 2000 निवेशक बैठकें की गई आयोजित

भारत के स्टार्ट-अप सफलता के सबसे बड़े इकोसिस्टम, लुफ्थांसा स्टार्ट-अप एक्सपो के चौथे संस्करण में 100 शीर्ष निवेशक, 500 विशेषज्ञ, मेंटर और उद्योग के दिग्गज, और 15,000 से अधिक प्रतिभागियों सहित हजारों युवा उद्यमी एकत्रित हुए।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 05, 2019 19:18 IST
Lufthansa Startup Expo 4 draws over 15,000...- India TV Paisa

Lufthansa Startup Expo 4 draws over 15,000 participants

गुरुग्राम: भारत के स्टार्ट-अप सफलता के सबसे बड़े इकोसिस्टम, लुफ्थांसा स्टार्ट-अप एक्सपो के चौथे संस्करण में 100 शीर्ष निवेशक, 500 विशेषज्ञ, मेंटर और उद्योग के दिग्गज, और 15,000 से अधिक प्रतिभागियों सहित हजारों युवा उद्यमी एकत्रित हुए। लुफ्थांसा और टीआईई द्वारा संचालित, इस एक्सपो में इस साल की फंडिंग पर तेजी से ध्यान दिया गया और एक दिन के कार्यक्रम में 2000 से अधिक निवेशक बैठकें मुहैया कराई गईं। इसमें विशेषज्ञ सत्र भी आयोजित किए गए, जिससे उद्यमियों को अमूल्य सलाह, साझेदारी, व्यावसायिक नेटवर्किंग और ज्ञान-साझाकरण के अवसरों के अलावा फंड हासिल करने की प्रक्रिया की गहरी समझ हासिल करने में मदद मिली। 

इस एक्सपो में, डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड (डीपीआईआईटी), स्टार्टअपइंडिया, और साथ ही ओडिशा, हरियाणा और झारखंड की राज्य सरकारों के स्टार्ट-अप कार्यक्रमों सहित, प्रमुख सरकारी संस्थानों की व्यापक भागीदारी और समर्थन देखने को मिला।

इस अवसर पर बोलते हुए, जॉर्ज एट्टीयिल, वरिष्ठ निदेशक सेल्स दक्षिण एशिया- लुफ्थांसा ग्रुप एयरलाइंस, ने कहा, “दुनिया में तीसरे सबसे बड़े स्टार्ट-अप यूनिवर्स के रूप में, स्टार्ट-अप भारत में व्यापार की एक प्रमुख प्रेरक शक्ति है। नए भारत की सहयोगी शक्ति को एक साथ लाकर उनकी सफलता को सक्षम करने की हमारी प्रतिबद्धता भारतीय व्यापार के साथ हमारी दीर्घकालिक साझेदारी का विस्तार है।”

गीतिका दयाल, कार्यकारी निदेशक-टीआईई दिल्ली-एनसीआर, ने कहा, “स्टार्ट-अप एक्सपो भारतीय उपक्रमों के लिए विकास का अनोखा अवसर है। यह स्टार्टअप सिस्टम को बढ़ावा देने और पोषण करने के टीआईई के मिशन की पूर्ति है। इसका प्रभाव और दायरा अद्वितीय है। कहीं और इतने सारे औद्योगिक हितधारक कैप्टिव और केंद्रित वातावरण में उच्च क्षमता वाले स्टार्ट-अप के साथ बातचीत करते नहीं दिखते हैं। हमें इस सबसे अनूठे आयोजन में लुफ्थांसा के साथ अपनी साझेदारी पर गर्व है और उन सभी के आभारी हैं जिन्होंने समर्थन किया और इसे भारत में स्टार्ट-अप सफलता के सबसे बड़े इकोसिस्टम के रूप में स्थापित करने में सहायता की है।”

Write a comment