1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Medwin हेल्‍थकेयर ने coronavirus को फैलने से रोकने वाला डिवाइस Shycocan किया पेश, 99.9 प्रतिशत है प्रभावी

Medwin हेल्‍थकेयर ने coronavirus को फैलने से रोकने वाला डिवाइस Shycocan किया पेश, 99.9 प्रतिशत है प्रभावी

अगले छह माह में हमारा कम से कम 1,30,000 डिवाइस बनाने का लक्ष्य है। इस डिवाइस की कीमत 19,999 रुपए है और इसमें 18 प्रतिशत जीएसटी भी शामिल है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 26, 2020 8:18 IST
Medwin Healthcare launches device to contain spread of coronavirus- India TV Paisa
Photo:REPUBLIC WORLD

Medwin Healthcare launches device to contain spread of coronavirus

नई दिल्‍ली। मे‍डविन हेल्‍थकेयर ने एक ऐसा डिवाइस लॉन्‍च किया है, जो कोरोना वायरस को फैलने से रोकता है। कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस 99.9 प्रतिशत प्रभावी है। इस डिवाइस का नाम शाइकोकन (Shycocan : स्‍कैलेन हाइपरचार्ज कोरोना कैनन) है।

मेडविन हेल्‍थकेयर ने एक बयान में बताया कि इस डिवाइस की खोज ऑर्गेनाइजेशन दे स्‍कैलेन और स्‍कैलेन साइबरनेटिक्‍स लि. के चेयरमैन और चीफ साइंटिफ‍ि‍क ऑफ‍िसर राजा विजय कुमार ने की है। कंपनी ने बताया कि उसके पास भारत के लिए शाइकोकन का निर्माण और बिक्री के लिए ह्यूमनिटैरियन एग्रीमेंट है। वह इस डिवाइस को पूरे साउथ एशिया में उपलब्‍ध कराएगी।

कुमार ने बताया कि शाइकोकन 99.9 प्रतिशत स्‍पाइक-प्रोटीन या एस-प्रोटीन को न्‍यूट्रालाइज करने में प्रभावी है। यह वही प्रोटीन है जो कोरोना वायरस में पाया जाता है। इस डिवाइस को यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्‍ट्रेशन (यूएसएफडीए) और यूरोपियन यूनियन कन्‍फरमाइट यूरोपियन से मंजूरी मिल चुकी है।

मेडविन हेल्‍थकेयर के सीईओ देबाशीस बोस ने इस डिवाइस को लॉन्‍च करते हुए कहा कि मे‍डविन हेल्‍थकेयर न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया के लिए इस डिवाइस का निर्माण और बिक्री करेगी। कंपनी पहले इस डिवाइस को अस्‍पतालों, क्लिनिक्‍स और अन्‍य फ्रंटलाइन वॉरियर्स के लिए आपूर्ति करेगी।

बोस ने कहा कि इस डिवाइस का उत्‍पादन पहले ही शुरू हो चुका है और हम प्रतिदिन इसकी संख्‍या बढ़ा रहे हैं। हम इस माह के अंत से इसकी आपूर्ति शुरू करेंगे। अगले छह माह में हमारा कम से कम 1,30,000 डिवाइस बनाने का लक्ष्‍य है। इस डिवाइस की कीमत 19,999 रुपए है और इसमें 18 प्रतिशत जीएसटी भी शामिल है।

Write a comment