1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. RIL में मुकेश अंबानी, पत्‍नी नीता और बच्चों की हिस्सेदारी बढ़ी, प्रवर्तक समूह की हिस्‍सेदारी 47.45% पर स्थिर

RIL में मुकेश अंबानी, पत्‍नी नीता और बच्चों की हिस्सेदारी बढ़ी, प्रवर्तक समूह की हिस्‍सेदारी 47.45% पर स्थिर

यह पहला मौका है जब मुकेश, उनकी पत्नी और बच्चों के पास कंपनी में बराबर-बराबर शेयर होंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 20, 2020 7:55 IST
Mukesh Ambani, wife, children marginally raise shares in Reliance Industries- India TV Paisa

Mukesh Ambani, wife, children marginally raise shares in Reliance Industries

नई दिल्‍ली। अरबपती उद्योगपति मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी और तीनों बच्‍चों आकाश, ईशा और अनंत अंबानी ने एक अन्य प्रवर्तक समूह की इकाई के कुछ शेयर खरीदकर रिलायंस इंडस्ट्रीज में अपनी व्यक्तिगत हिस्सेदारी बढ़ाई है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया कि तेल से लेकर दूरसंचार क्षेत्र में कारोबार करने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज में प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी 47.45 पर बनी हुई है।

प्रवर्तक समूह की कंपनी देवर्षि कमर्शियल एलएलपी ने अपनी हिस्सेदारी अंबानी परिवार और अन्य प्रवर्तक समूह की दो कंपनियों तत्वम एंटरप्राइजेज एलएलपी और समरजीत एंटरप्राइजेज एलएलपी को बेची है। इस सौदे के बाद देवर्षि कमर्शियल एलएलपी की कंपनी में हिस्सेदारी 11.21 प्रतिशत से घटकर 8.01 प्रतिशत पर आ गई है।

इस सौदे के बाद आरआईएल में मुकेश अंबानी की हिस्सेदारी 0.11 (72.31 लाख शेयर) प्रतिशत से बढ़कर 0.12 प्रतशित (75 लाख शेयर) हो गई है। इसी तरह कंपनी में उनकी पत्नी नीता अंबानी की हिस्सेदारी 67.96 लाख शेयर से बढ़कर 75 लाख शेयर, उनके बच्चे आकाश और ईशा की हिस्सेदारी 67.2 लाख शेयर से बढ़कर 75-75 लाख शेयर हो गई है। तीसरे बच्चे अनंत की हिस्सेदारी 2 लाख से बढ़कर 75 लाख शेयर पर पहुंच गई है।

यह पहला मौका है जब मुकेश, उनकी पत्नी और बच्चों के पास कंपनी में बराबर-बराबर शेयर होंगे। सूचना के अनुसार कंपनी में तत्वम एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी 6.81 प्रतिशत से बढ़कर 8.01 प्रतिशत था समरजित एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी 200 शेयर से बढ़कर 1.83 प्रतिशत हो जाएगी। 

Write a comment