1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. टाटा मोटर्स के सभी संयंत्रों में कामकाज फिर से शुरू, 59% शोरूम भी खुले

टाटा मोटर्स के सभी संयंत्रों में कामकाज फिर से शुरू, 59% शोरूम भी खुले

अब तक खुल चुके शोरूम का कुल बिक्री में 69 फीसदी की हिस्सेदारी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 02, 2020 17:49 IST
Tata Motors- India TV Paisa
Photo:PTI

Tata Motors

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने मंगलवार को कहा कि उसने देश में अपने सभी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में कामकाज फिर से शुरू कर दिया है। कंपनी ने कहा कि जमशेदपुर संयंत्र को 27 मई से मंजूरी मिलने के साथ ही उसके सभी संयंत्रों में कामकाज फिर से शुरू हो गया है। इसके साथ ही कंपनी ने जानकारी दी कि उसके 59 प्रतिशत यात्री वाहन शोरूम, जिनकी खुदरा बाजार में 69 प्रतिशत हिस्सेदारी है, वे भी खुल चुके हैं।

टाटा मोटर्स ने कहा, जहां तक सप्लाई की बात है, कमर्शियल व्हीकल सेग्मेंट के 90 प्रतिशत सप्लायर को कामकाज शुरू करने की अनुमति मिली है। कंपनी ने जानकारी दी है कि इसमें से 60 प्रतिशत ने एक बार फिर से ऑपरेशन शुरू कर दिया है। कंपनी ने बताया कि 31 मार्च 2020 तक उसके पास 4,700 करोड़ रुपये की नकदी और 1,500 करोड़ रुपये की कर्ज सुविधा थी।

देश में कोरोना संकट के चलते मार्च के आखिरी हफ्ते से लॉकडाउन शुरू किया गया था। जिसे 4 बार में बढ़ाकर 31 मई तक ले जाया गया। सरकार ने 20 अप्रैल के बाद से धीरे धीरे ढील देना शुरू की थी। हालांकि ऑटो सेक्टर की कंपनियों ने मई से सीमित और नियमों पर आधारित कामकाज शुरू किया है। सरकार ने 31 मई के बाद से आर्थिक गतिविधियों को खोलने का निर्देश जारी किया है। जिसके मुताबिक संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों को छोड़कर बाकी सभी जगह आर्थिक गतिविधियां जल्द ही पूरी तरह से खोल दी जाएंगी।

Write a comment