1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कतर निवेश प्राधिकरण खरीदेगा अडाणी इलेक्ट्रिसिटी में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी, 3200 करोड़ रुपए में होगा सौदा

कतर निवेश प्राधिकरण खरीदेगा अडाणी इलेक्ट्रिसिटी में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी, 3200 करोड़ रुपए में होगा सौदा

गौतम अडाणी ने कहा कि कतर निवेश प्राधिकरण के साथ मिलकर उनकी कंपनी आपूर्ति की विश्वसनीयता और उपभोक्ताओं की संतुष्टि को बेहतर बनाने की दिशा में काम करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 11, 2019 15:00 IST
Qatar sovereign wealth fund QIA buys 25.1 pc stake in Adani Electricity Mumbai for Rs 3,200 cr- India TV Paisa

Qatar sovereign wealth fund QIA buys 25.1 pc stake in Adani Electricity Mumbai for Rs 3,200 cr

नई दिल्‍ली। कतर निवेश प्राधिकरण ने विद्युत वितरण कंपनी अडाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड में 3,200 करोड़ रुपए में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का बाध्यकारी करार किया है। अडाणी इलेक्ट्रिसिटी ने एक बयान में इसकी जानकारी दी। उसने कहा कि अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड, अडाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड और कतर निवेश प्राधिकरण की एक अनुषंगी ने अडाणी इलेक्ट्रिसिटी की 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए बाध्यकारी करार पर हस्ताक्षर किए हैं।

कंपनी ने कहा कि अडाणी इनेक्ट्रिसिटी में कतर निवेश प्राधिकरण का निवेश लगभग 3,200 करोड़ रुपए का होगा। अडाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई में 30 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करती है।

बयान में कहा गया है कि सौदे के तहत अडाणी ट्रांसमिशन और कतर निवेश प्राधिकरण अडाणी इलेक्ट्रिसिटी द्वारा आपूर्ति की जाने वाली बिजली में से 30 प्रतिशत से अधिक को 2023 तक सौर एवं पवन ऊर्जा स्रोतों से खरीदने पर सहमत हुए हैं।

अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने कहा कि कतर निवेश प्राधिकरण के साथ मिलकर उनकी कंपनी आपूर्ति की विश्वसनीयता और उपभोक्ताओं की संतुष्टि को बेहतर बनाने की दिशा में काम करेगी। 

Write a comment