1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस ने टाइम्स ग्रुप को मीडिया कारोबार बेचने संबंधी रिपोर्टों को किया खारिज

रिलायंस ने टाइम्स ग्रुप को मीडिया कारोबार बेचने संबंधी रिपोर्टों को किया खारिज

दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गुरुवार को अपने न्यूज मीडिया कारोबार टाइम्स ग्रुप को बेचने की रिपोर्ट से इनकार किया।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Published on: November 28, 2019 18:15 IST
Reliance and Times Group deal- India TV Paisa

Reliance and Times Group deal

नयी दिल्ली। दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गुरुवार को अपने न्यूज मीडिया कारोबार टाइम्स ग्रुप को बेचने की रिपोर्ट से इनकार किया। ब्लूमबर्ग ने इससे पहले खबर दी थी कि अंबानी समाचार से संबद्ध मीडिया संपत्ति टाइम्स ग्रुप को बेचने के लिये बातचीत कर रहे हैं। एशिया के सबसे धनी व्यक्ति की वैसे कारोबार को हटाने की योजना है जिसमें नुकसान हो रहा है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, 'रिलायंस इंडस्ट्रीज इस रिपोर्ट को सिरे से खारिज करती है। यह आधारहीन और पूरी तरह गलत है।' 

मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया का प्रकाशन करने वाली बेनेट कोलमैन एंड कंपनी, अंबानी की नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड के समाचार से जुड़े कारोबार की जांच-पड़ताल को लेकर सलाहकारों की नियुक्ति पर विचार कर रही है। इस बारे में बेनेट कोलमैन के प्रवक्ता से फिलहाल संपर्क नहीं हो पाया है। 

रिलायंस ने 2014 में नेटवर्क-18 को 4,000 करोड़ रुपए में खरीदा था। नेटवर्क-18 वर्तमान में 56 स्थानीय चैलनों का प्रसारण करती है। ये चैनल समाचार और मनोरंजन से जुड़े हैं। नेटवर्क 18 के टेलीविजन चैनलों में सीएनबीसी टीवी 18, सीएनएन-आईबीएन, सीएनएन आवाज शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी वेबसाइट-फर्स्टपोस्ट डॉट कॉम, मनी कंट्रोल डॉट कॉम तथा पत्रिकाओं का प्रकाशन करती है। कंपनी के मनोरंजन चैनलों में कलर्स और एमटीवी शामिल हैं। 

Write a comment
bigg-boss-13