1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोरोना के बढ़ते मामलों से निवेशक सतर्क, सेंसेक्स 397 अंक गिरकर बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों से निवेशक सतर्क, सेंसेक्स 397 अंक गिरकर बंद

कारोबार के दौरान सेंसेक्स 993 अंक की गिरावट के साथ 49799 के दिन के निचले स्तरों पर पहुंच गया। वहीं दूसरी तरफ निफ्टी 284 अंक की गिरावट के साथ 14746 के निचले स्तरों पर पहुंचा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 15, 2021 16:09 IST
शेयर बाजार में...- India TV Paisa
Photo:PTI

शेयर बाजार में गिरावट

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। कोरोना संकट के बढ़ने की आशंका के बाद निवेशक सतर्क रुख अपना रहे हैं। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 397 अंक की गिरावट के साथ 50395 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 101 अंक की गिरावट के साथ 14929 के स्तर पर बंद हुआ। आज के कारोबार में फार्मा सेक्टर में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है।

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज शुरुआती कारोबार से ही गिरावट देखने को मिली है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 993 अंक की गिरावट के साथ 49799 के दिन के निचले स्तरों पर पहुंच गया। वहीं दूसरी तरफ निफ्टी 284 अंक की गिरावट के साथ 14746 के निचले स्तरों पर पहुंचा। आज के कारोबार में फार्मा सेक्टर में 1.31 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली। वहीं दूसरी तरफ मेटल सेक्टर 1.04 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

क्यों आई बाजार में गिरावट

बाजार में आज की गिरावट कोरोना के नए मामलों में बढ़त और देश के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन से दर्ज हुई है। दरअसल निवेशकों को आशंका है कि कोरोना के मामले बढ़े तो एक बार फिर आर्थिक गतिविधियों पर प्रतिबंध देखने को मिल सकते हैं। महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के बेकाबू होने के संकेत मिल रहे हैं। प्रदेश सरकार ने नागपुर में आज से एक हफ्ते का लॉकडाउन लगा दिया है। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में 16 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। जो कि इस साल का रिकॉर्ड है। महाराष्ट्र में इससे पिछले 2 दिनों से कोरोना के 15 हजार से ज्यादा मामले आए थे जो अब 16 हजार के भी पार पहुंच गए हैं। इससे निवेशकों के बीच एक बाऱ फिर महामारी के बेकाबू होने और नए प्रतिबंधों का डर फैल गया है।

करीब 250 स्टॉक साल के उच्च स्तर पर पहुंचे

आज के कारोबार में 250 से ज्यादा स्टॉक साल के उच्च स्तर पर पहुंचे हैं। इसमें ब्लूडार्ट,  दीपक फर्टिलाइजर, डेल्टा कॉर्प, एडलवाइस, फोर्टिस, माइंडट्री, एमटीएनएल, पीएसीएल, रेलीगेयर, टाटा पावर शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ 70 से ज्यादा स्टॉक साल के निचले स्तरों पर पहुंच गए।

Write a comment
X