Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Twitter इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड ने दिया इस्तीफा

Twitter इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड ने दिया इस्तीफा

सूत्रों ने बताया कि महिमा कौल ने जनवरी की शुरुआत में ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था वो मार्च के अंत तक ट्वीटर के साथ जुड़ी रहेंगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 07, 2021 11:00 IST
Twitter India Public Policy Head Mahima Kaul Resigns Twitter इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड ने दिया इस्- India TV Paisa
Photo:TWITTER

Twitter इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली. Twitter India की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि महिमा ने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है। अधिकारी ने जानकारी दी कि महिमा कौल ने जनवरी की शुरुआत में ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था वो मार्च के अंत तक ट्वीटर के साथ जुड़ी रहेंगी। महिमा साल 2015 से ट्विटर से जुड़ी हुई हैं। वहीं सूत्रों के मुताबिक महिमा काम काज से कुछ समय का ‘ब्रेक’ ले रही हैं।  ट्विटर ने उनके द्वारा खाली हो रही जगह को भरने के लिए उम्मीदवार को तलाश करने की प्रक्रिय शुरू कर दी गई है, कंपनी ने इसके लिए एप्लीकेशन मांगी हैं। कंपनी के मुताबिक महिमा मार्च के अंत तक इस पद पर काम करती रहेंगी जब तक योग्य उम्मीदवार की तलाश पूरी नहीं हो जाती और वो उसे जिम्मेदारी पूरी तरह तक सौंप नहीं लेती।

महिमा कौल के इस्तीफे की जानकारी उस वक्त सामने आई है जब सोशल मीडिया लगातार सवालों के घेरे में बना हुआ, पिछले एक साल से ज्यादा वक्त से हेट स्पीच जैसे मुद्दों पर ट्विटर को कई सवालों के जवाब देने पड़े थे। वहीं हाल ही में भारत सरकार ने ट्वीटर को किसान आंदोलन पर फर्जी और भड़काउ ट्वीट को न हटाने पर निशाने पर लिय़ा था। सरकार ने ट्वीटर को गलत ट्वीट करने वाले करीब 250 अकाउंट को ब्लॉक न करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। ट्वीट को डिलीट करने या अकाउंट्स को ब्लॉक करने को लेकर गतिरोध बने हुए हैं। सरकार ने संकेत दिए है कि वो आने वाले समय में फर्जी और भड़काउ ट्वीट्स को लेकर और सख्त हो सकती है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement