1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Covid-19 के कारण जनवरी में नहीं होगा World Economic Forum का वार्षिक सम्‍मेलन, गर्मियों तक बैठक को टाला गया

Covid-19 के कारण जनवरी में नहीं होगा World Economic Forum का वार्षिक सम्‍मेलन, गर्मियों तक बैठक को टाला गया

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने कहा है कि वार्षिक सम्मेलन की नई तारीख और स्थान के बारे में शीघ्र ही जानकारी दी जाएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 27, 2020 10:26 IST
World Economic Forum says annual meeting in Davos will be delayed - India TV Paisa
Photo:CNBC

World Economic Forum says annual meeting in Davos will be delayed

जेनेवा। हर साल जनवरी महीने में जेनेवा के डावोस में होने वाली वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का वार्षिक सम्मेलन अगले नहीं होगा। इसे फिलहाल गर्मी के महीनों के लिए टाल दिया गया है। यह एक कठिन फैसला था। खास कर ऐसे समय में जब कोवि-19 महामारी के चलते दुनिया की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। इस फोरम में इससे निपटने के उपायों पर विचार हो सकता था। लेकिन ये फोरम अभी आयोजित कराना सुरक्षित नहीं होगा, सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने फोरम के मैनेजिंग डायरेक्टर एड्रियन मोंक के हवाले से यह जानकारी दी है।

हालांकि वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये दुनिया के बड़े नेता 25 जनवरी से आयोजित होने वाले डावोस डायलॉग में हिस्सा लेंगे। लेकिन गर्मी के महीने में डावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का सम्मेलन आयोजित करने पर बाद में फैसला लिया जायगा, जब स्वास्थ्य संबंधी सभी प्रोटोकॉल और शर्तें लागू की जा सकेंगी।

वर्ल्‍ड इकोनॉमिक फोरम का डावोस में होने वाला वार्षिक सम्‍मेलन दुनिया के बड़े सम्‍मेलनों में से एक है, जहां दुनिया के नेता और कॉरपोरेट कार्यकारी एक मंच पर अर्थव्‍यवस्‍था के मुद्दों पर चर्चा करते हैं।

इस साल 21 जनवरी से आयोजित होने वाले सम्‍मेलन में अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप, यूरोपियन सेंट्रल बैंक की अध्‍यक्ष क्रिस्‍टीना लैगार्ड और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग को शामिल होना था। वर्ल्‍ड इकोनॉमिक फोरम ने कहा है कि वार्षिक सम्‍मेलन की नई तारीख और स्‍थान के बारे में शीघ्र ही जानकारी दी जाएगी।  

Write a comment
X