Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अडाणी एंटरप्राइजेज को 820 करोड़ का बंपर मुनाफा, गौतम अडाणी ने कहा, कंपनी के शेयरों में मौजूदा उतार-चढ़ाव अस्थायी

अडाणी एंटरप्राइजेज को हुआ 820 करोड़ का बंपर मुनाफा, गौतम अडाणी ने कहा, ग्रुप कंपनी के शेयरों में मौजूदा उतार-चढ़ाव अस्थायी

गौतम अडाणी ने कहा, बाजार की मौजूदा अस्थिरता अस्थायी है और लंबी अवधि के मूल्य निर्माण की दृष्टि के साथ अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड) विस्तार और विकास के लिए रणनीतिक अवसरों की तलाश करना जारी रखेगा।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: February 14, 2023 16:54 IST
गौतम अडाणी - India TV Paisa
Photo:AP गौतम अडाणी

अडाणी ग्रप की सबसे बड़ी कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज को चालू वित्त वर्ष की तिसरी तिमाही में जबरदस्त मुनाफा हुआ है। कंपनी की ओर से शेयर बाजार को भेजी गई सूचना में बताया गया कि अडाणी ग्रुप की कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 820.06 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया। कंपनी के अनुसार, इसने 31 दिसंबर, 2022 को समाप्त तिमाही में 26,950.83 करोड़ रुपये की आय अर्जित की जिसमें 820.06 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया। इससे पिछले साल समान अवधि में कंपनी को  11.63 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। नौ महीने की अवधि के लिए अडाणी एंटरप्राइजेज की कुल आय 106,458.72 करोड़ रुपये रही जिसमें 1,750.46 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ रहा।

थोड़े समय के लिए  ग्रुप कंपनी के शेयरो में उतार-चढ़ाव 

अडाणी ग्रुप के चेयरमैन, गौतम अडाणी ने कहा, पिछले तीन दशकों के साथ-साथ तिमाही दर तिमाही और साल दर साल, अडाणी एंटरप्राइजेज ने न केवल भारत के सबसे सफल इन्फ्रास्ट्रक्चर इनक्यूबेटर के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की है, बल्कि कोर इंफ्रास्ट्रक्च र व्यवसाय के निर्माण का ट्रैक रिकॉर्ड भी बनाया है। उन्होंने कहा कि ग्रुप की सफलता मजबूत गवर्नेस, सख्त नियामक अनुपालन, निरंतर प्रदर्शन और ठोस नकदी प्रवाह सृजन के कारण है। गौतम अडाणी ने कहा, बाजार की मौजूदा अस्थिरता अस्थायी है और लंबी अवधि के मूल्य निर्माण की दृष्टि के साथ एक इनक्यूबेटर के रूप में, एईएल (अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड) विस्तार और विकास के लिए रणनीतिक अवसरों की तलाश करना जारी रखेगा।

हिंडनबर्ग के आरोप के बाद शेयरों में गिरावट 

अमेरिका के एक शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग ने एक रिपोर्ट में अडाणी समूह पर विभिन्न अनियमितताओं का आरोप लगाया था, जिसके बाद कंपनियों के शेयर में गिरावट का दौर जारी है। अडाणी ग्रुप की कंपनियों के प्रति बाजार में नकारात्मक धारणों के बीच उनके शेयरों में लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी गिरावट जारी है। आपको बता दें कि हिंडनबर्ग रिसर्च की 24 जनवरी को जारी रिपोर्ट में अडाणी ग्रुप पर धोखाधड़ी का आरोप लगाए जाने के बाद से ग्रुप की सात कंपियों का बाजार मूल्य आधा रह गया है। ग्रुप ने हालांकि सभी आरोपों को खारिज कर दिया था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement