Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Air Travelers: हवाई यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सरकार सख्त, विमानन मंत्री ने कंपनियों को दिया यह निर्देश

Air Travelers: हवाई यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सरकार सख्त, विमानन मंत्री ने कंपनियों को दिया यह निर्देश

Air Travelers: सिंधिया ने मंत्रालय और नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रविवार को सुरक्षा मुद्दों पर बैठक की थी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: July 18, 2022 17:16 IST
Air Travelers- India TV Paisa
Photo:FILE Air Travelers

Highlights

  • एक महीने में विभिन्न एयरलाइंस के विमानों में तकनीकी गड़बड़ी की कई घटनाएं हुई
  • यात्रियों की सुरक्षा को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं करने का निर्देश दिया गया
  • अधिकारियों से बीते एक महीने की घटनाओं के बारे में विस्तृत रिपेार्ट मांगी गई

Air Travelers:  नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भारतीय एयरलाइन कंपनियों के प्रमुखों के साथ सोमवार को बैठकें की और उनसे सुरक्षा निगरानी बढ़ाने को कहा। सूत्रों ने यह जानकारी दी। बीते एक महीने में विभिन्न एयरलाइंस के विमानों में तकनीकी गड़बड़ी की कई घटनाएं हुई हैं। सूत्रों के मुताबिक, सिंधिया ने एयरलाइन कंपनियों से कहा कि सुरक्षा निगरानी बढ़ाने के लिए वे हर जरूरी कदम उठाएं। 

DGCA के वरिष्ठ अधिकारी भी हुए शामिल 

सिंधिया ने मंत्रालय और नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रविवार को सुरक्षा मुद्दों पर बैठक की थी। इसमें उन्होंने अधिकारियों से बीते एक महीने की घटनाओं के बारे में विस्तृत रिपेार्ट मांगी और कहा कि यात्रियों की सुरक्षा को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाना चाहिए। रविवार को, इंडिगो के शारजहां-हैदराबाद विमान के एक इंजन में खराबी का पता चलने के बाद उसे एहतियाती तौर पर कराची की ओर मोड़ दिया गया था। 

हाल के दिनों में सुरक्षा को लेकर बढ़ी चिंता 

इससे पहले, शनिवार रात को एयर इंडिया एक्सप्रेस के कालीकट-दुबई विमान को मस्कट भेजा गया था क्योंकि विमान में कुछ जलने की गंध आई थी। इससे एक दिन पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस के बहरीन-कोच्चि विमान में जिंदा पक्षी मिला था। इन सभी मामलों की जांच डीजीसीए कर रहा है। 

उड़ानों में गड़बड़ी के कई मामले सामने आए 

पिछले दिनों कई विमानन कंपनियों के उड़ानों में तकनीकी खराबी की कई घटनाओं के बाद हवाई सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ी है। विशेषज्ञों ने जल्द से जल्द सुरक्षा को लेकर सख्ती बरतने के निर्देश दिए थे। इसी को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement