1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Axis Bank ने महिलाओं के लिए शुरू की ‘हाउस वर्क इज वर्क’ पहल, जानिए कैसे करें अप्लाई

Axis Bank ने महिलाओं के लिए शुरू की ‘हाउस वर्क इज वर्क’ पहल, जानिए कैसे करें अप्लाई

इस पहल का मकसद इन महिलाओं को यह भरोसा दिलाया है कि वे रोजगार योग्य हैं, उनके पास कौशल है और वे बैंक में विभिन्न भूमिकाएं निभा सकती हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 08, 2022 16:25 IST
Axis Bank- India TV Hindi News
Photo:AXIS BANK

Axis Bank

Highlights

  • एक्सिस बैंक ने ‘हाउस वर्क इज वर्क’ नाम से एक पहल शुरू की है
  • महिलाओं को अवसर देना है, जो पेशेवर क्षेत्र में फिर से शामिल होना चाहती हैं

नयी दिल्ली। शहरी क्षेत्रों में शिक्षित महिलाओं की कार्यबल में कम भागीदारी के मद्देनजर एक्सिस बैंक ने ‘हाउस वर्क इज वर्क’ नाम से एक पहल शुरू की है, जिसका मकसद उन महिलाओं को अवसर देना है, जो पेशेवर क्षेत्र में फिर से शामिल होना चाहती हैं। 

एक्सिस बैंक के अध्यक्ष और मानव संसाधन प्रमुख राजकमल वेम्पति ने बैंक की भर्ती पहल - ‘हाउस वर्क इज वर्क’ के बारे में बताया कि इस पहल का मकसद इन महिलाओं को यह भरोसा दिलाया है कि वे रोजगार योग्य हैं, उनके पास कौशल है और वे बैंक में विभिन्न भूमिकाएं निभा सकती हैं। 

उन्होंने कहा कि एक्सिस बैंक जैसे बड़े संगठन के लिए सही और कुशल लोगों को काम पर रखना एक चुनौती है और ‘हाउस वर्क इज वर्क’ तय परिपाटी से अलग हटकर विकल्प तलाशने का बैंक का तरीका है। उन्होंने इस पहल के तहत आए एक दिलचस्प रिज्यूमे का जिक्र किया। 

पल्लवी शर्मा ने अपने रिज्यूमे में घर में अपनी विभिन्न भूमिकाओं का जिक्र पेशेवर अंदाज में किया और खुद को 'शर्मा रेजिडेंस' के एक कर्मचारी के रूप में पेश किया। वेम्पति ने कहा कि बैंक विभिन्न प्रकार के लोगों को काम पर रखने के लिए तैयार है।

Latest Business News

Write a comment