1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अरबपति Elon Musk ने अपने अगले टार्गेट का किया खुलासा, चीनी मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया

अरबपति Elon Musk ने अपने अगले टार्गेट का किया खुलासा, चीनी मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया

टेक अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने कथित तौर पर देश की इंटरनेट (Internet) निगरानी संस्था और सेंसरशिप एजेंसी द्वारा संचालित एक चीनी पत्रिका (Chinese Patrika) में प्रकाशित एक लेख में ये जानकारी दी है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: August 14, 2022 17:32 IST
अरबपति Elon Musk ने अपने...- India TV Hindi
Photo:FILE अरबपति Elon Musk ने अपने अगले टार्गेट का किया खुलासा

टेक अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने कथित तौर पर देश की इंटरनेट (Internet) निगरानी संस्था और सेंसरशिप एजेंसी द्वारा संचालित एक चीनी पत्रिका (Chinese Patrika) में प्रकाशित एक लेख में स्थायी ऊर्जा, मस्तिष्क प्रत्यारोपण और अंतरिक्ष अन्वेषण पर जोर दिया है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, चाइना साइबरस्पेस के जुलाई अंक में मस्क और एंट ग्रुप के सीईओ एरिक जिंग जियानडोंग, चीनी भुगतान सेवा अलीपे चलाने वाली कंपनी के लेख शामिल हैं।

मस्क का कहना है कि पत्रिका ने उन्हें 'प्रौद्योगिकी और मानवीय दृष्टि' पर अपने विचार' साझा करने के लिए आमंत्रित किया और फिर उन कंपनियों द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक का वर्णन और प्रचार करने के लिए आगे बढ़े।

मंगल पर आत्मनिर्भर शहर बनाना चाहते हैं मस्क

उन्होंने अपने कुछ ऊंचे लक्ष्यों का हवाला देते हुए कहा कि उनकी कंपनियां (अंतत:) किस तरह की तकनीक का निर्माण कर सकती हैं, जैसे कि 'मंगल पर आत्मनिर्भर शहर', मनुष्यों के लिए 'कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ एकीकृत' और एक 'फिक्स्ड बैटरी बैंक'।

जल्द लोग रोबोट खरीदने में होंगे सक्षम

मस्क ने अभी तक देखे जाने वाले ह्यूमनॉइड टेस्ला बॉट का भी उल्लेख किया है और सुझाव दिया है कि लोग संभावित रूप से एक दशक से भी कम समय में उपहार के रूप में रोबोट खरीदने में सक्षम हो सकते हैं।

2013 में स्थापित चीन का साइबरस्पेस प्रशासन ऑनलाइन सामग्री, उपयोगकर्ता डेटा और डिजिटल सुरक्षा के आसपास नीतियां बनाने और लागू करने का प्रभारी है। सीएसी ने बाद में एक पत्रिका बनाई, जिसमें चीन मीडिया प्रोजेक्ट के वरिष्ठ शोधकर्ता स्टेला चेन के अनुसार, आमतौर पर नियामक घोषणाएं और इंटरनेट नीति पर शोध शामिल हैं।

Latest Business News