Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. CNG-PNG Price Hike : एक और झटका ! पेट्रेल-डीजल-LPG के बाद अब CNG और PNG के दाम बढ़े

CNG-PNG Price Hike : पेट्रेल-डीजल-LPG के बाद अब CNG और PNG के दाम बढ़े

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने ग्राहकों को मैसेज के जरिए कीमतें बढ़ने की जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 19, 2022 13:17 IST
CNG-PNG Price Hike- India TV Paisa
Photo:CNG-PNG PRICE HIKE

CNG-PNG Price Hike

नई दिल्ली : एलपीजी की कीमतों में वृद्धि के बाद अब घरेलू पाइप्ड नेचुरल गैस यानी PNG की कीमतें भी बढ़ गई हैं। दिल्ली-एनसीआर में यानी PNG सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में घरेलू PNG की कीमतों में 1 रुपये प्रति एससीएम की बढ़ोतरी कर दी है। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में सीएनजी के दामों में 50 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। पीएनजी और सीएनजी के बढ़े हुए दाम आज से लागू हो गए हैं।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने ग्राहकों को मैसेज के जरिए कीमतें बढ़ने की जानकारी दी है। कंपनी का कहना है कि बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में घरेलू पीएनजी की कीमत 36.61/SCM (VAT समेत) हो जाएगी। वहीं गौतम बुद्ध नगर में घरेलू पीएनजी की नई कीमतें 35.86/SCM हो जाएंगी। कंपनी ने मैसेज में कहा है कि वह इनपुट गैस की लागत बढ़ने की वजह से घरेलू पीएनजी की कीमतें बढ़ा रही है।

इससे पहले बुधवार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें रिकॉर्ड 137 दिन तक स्थिर रहने के बाद 22 मार्च को बढ़ाई गई थीं। मंगलवार को भी इनकी कीमतों में प्रति लीटर 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी। उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले चार नवंबर, 2021 से ही पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें स्थिर बनी हुई थीं। हालांकि, इस अवधि में कच्चे तेल की कीमत 30 डॉलर प्रति बैरल तक बढ़ गई थी।

मुंबई में पेट्रोल के दाम में प्रति लीटर 85 पैसे की वृद्धि हुई है और यह अब 111.67 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है। वहीं चेन्नई में पेट्रोल 75 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 102.91 रुपये प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में इसकी कीमत 83 पैसे बढ़कर 106.34 रुपये प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में डीजल के दाम भी 85 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement