Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्टेशनरी बेचने वाली ये कंपनी लेकर आ रही आईपीओ, 13 दिसंबर से खुलेगा सब्सक्रिप्शन

स्टेशनरी बेचने वाली ये कंपनी लेकर आ रही आईपीओ, 13 दिसंबर से खुलेगा सब्सक्रिप्शन

Doms Industries IPO: डोम्स इंडस्ट्रीज का आईपीओ 13 दिसंबर से लेकर 15 दिसंबर तक आम निवेशकों के लिए खुलेगा। इसका इश्यू साइज 1,200 करोड़ रुपये का होगा।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: December 04, 2023 9:01 IST
Doms Industries IPO- India TV Paisa
Photo:FREEPIK Doms Industries IPO

स्टेशनरी और आर्ट प्रोडक्ट्स की मैन्यूफैक्चरिंग करने वाली कंपनी डोम्स इंडस्ट्रीज का आईपीओ 13 दिसंबर को आम निवेशकों के लिए खुलने जा रहा है। खुदरा निवेशक इसमें 15 दिसंबर तक निवेश कर पाएंगे। इसकी एंकर बुक एक दिन पहले 12 दिसंबर को ओपन हो जाएगी। 

Doms Industries आईपीओ डिटेल्स

कंपनी की ओर से गई जानकारी के मुताबिक, ये इश्यू 1,200 करोड़ रुपये का होगा। इसमें 350 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्य और 850 करोड़ का ओएफएस शामिल है। ओएफएस के तहत  आने वाला सारा पैसा कंपनी के शेयरधारकों के पास जाता है। आईपीओ में क्यूआईबी के लिए 75 प्रतिशत, एचएनआई के लिए 15 प्रतिशत और बाकी अन्य के लिए 10 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व रखा गया है। 

ओएफएस में FILA, जोकि कंपनी का कॉरपोरेट प्रमोटर है। उनकी ओर से करीब 800 करोड़ रुपये के शेयर ओएफएस में बेचे जाएंगे। वहीं, कंपनी के प्रमोटर्स संजय मनसुखलाल राजानी और केतन मनसुखलाल राजानी ओएफएस में 25-25 करोड़ के शेयर बेचेंगे।   

इटालियन समूह FILA की डोम्स में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि संतोष रसिकलाल रवेशिया 17 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ प्रमोटरों में दूसरे सबसे बड़े शेयरधारक हैं। वहीं, अन्य प्रमोटर संजय मनसुखलाल राजानी और केतन मनसुखलाल राजानी के पास कंपनी में 8.63 प्रतिशत ,चांदनी विजय सोमैया,सेजल संतोष रवेशिया और शीतल हिरेन पारपानी के पास 4 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

Doms Industries का कारोबार 

डोम्स इंडस्ट्रीज देश की दूसरी सबसे बड़ी स्टेशनरी और आर्ट प्रोडक्ट्स कंपनी है। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी का मार्केट शेयर 12 प्रतिशत का रहा है। इस अवधि में कंपनी को 95.8 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था और आय करीब 1,212 करोड़ रुपये की रही थी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement