Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एलन मस्क के निशाने पर आए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जानिए क्या है पूरा मामला

एलन मस्क के निशाने पर आए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जानिए क्या है पूरा मामला

2021 में कैपिटल हिल हमले के मद्देनजर मंच पर प्रतिबंधित किए जाने के बाद मस्क ने पिछले महीने ट्विटर पर ट्रम्प को बहाल कर दिया था।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: December 05, 2022 13:51 IST
एलन मस्क- India TV Paisa
Photo:FILE एलन मस्क

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क के निशाने पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आ गए हैं। मस्क ने सोमवार को 'ट्विटर फाइल्स' के जारी होने के बाद अमेरिकी संविधान के कुछ हिस्सों को समाप्त करने के अपने आह्वान के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निंदा करते हुए व्हाइट हाउस का पक्ष लिया। ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया ऐप पर 'ट्विटर फाइल्स' के जवाब में बयान दिया, जिसमें दिखाया गया था कि जो बाइडेन टीम 2020 में हंटर बाइडेन की लैपटॉप कहानी को दबाने के लिए कंपनी के संपर्क में थी। ट्रंप ने कहा, "इस प्रकार और एक बड़ी धोखाधड़ी सभी नियमों, विनियमों और लेखों को समाप्त करने की अनुमति देती है, यहां तक कि संविधान में पाए जाने वाले भी। हमारे महान 'फाउंडर' झूठे और कपटपूर्ण चुनाव नहीं चाहते थे!

संविधान किसी भी राष्ट्रपति से बड़ा 

मस्क ने पोस्ट किया कि कहानी का अंत यह है कि संविधान किसी भी राष्ट्रपति से बड़ा है। गौरतलब है कि व्हाइट हाउस ने लोगों से अमेरिकी संविधान के कुछ हिस्सों को समाप्त करने की दलील देने के लिए ट्रंप की 'सार्वभौमिक निंदा' करने को कहा। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी संविधान एक पवित्र दस्तावेज है, जिसने 200 से अधिक वर्षो तक गारंटी दी है कि हमारे महान देश में स्वतंत्रता और कानून का शासन कायम है। व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव एंड्रयू बेट्स ने एक बयान में कहा, संविधान अमेरिकी लोगों को एक साथ लाता है (पार्टी की परवाह किए बिना) और निर्वाचित नेता इसे बनाए रखने की शपथ लेते हैं। 2021 में कैपिटल हिल हमले के मद्देनजर मंच पर प्रतिबंधित किए जाने के बाद मस्क ने पिछले महीने ट्विटर पर ट्रम्प को बहाल कर दिया था।

बॉट हटाने के बाद मस्क 'चिल मोड' में

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर बॉट्स को हटाने के बाद वह अब 'चिल मोड' में हैं। जब एक उपयोगकर्ता ने रविवार को ट्वीट किया कि 'लोगों के खातों का एक पूरा समूह, जहां तक मुझे पता है, आम तौर पर कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन ट्वीट मीम्स और पॉजिटिविटी को निलंबित किया जा रहा है,' मस्क ने जवाब दिया, स्पैम/बॉट निलंबन को लेकर टीम कुछ ज्यादा ही गंभीर थी। अब मैं चिल मोड में हूं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement