Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Elon Musk 29 नवंबर को ट्विटर की 'ब्लूटिक' सब्सक्रिप्शन सेवा फिर शुरू करेंगे, जानिए Blue Tick के लिए कितना देना होगा

Elon Musk 29 नवंबर को ट्विटर की 'ब्लूटिक' सब्सक्रिप्शन सेवा फिर शुरू करेंगे, जानिए Blue Tick के लिए कितना देना होगा

जानकारों का कहना है कि ट्विटर भारी घाटे में है। इस घाटे को पाटने और लाभ में लाने के लिए 'ब्लूटिक' सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू की जा रही है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: November 16, 2022 11:48 IST
ट्विटर - India TV Paisa
Photo:AP ट्विटर

अरबपति कारोबारी एलन मस्क फिर ट्विटर की 'ब्लूटिक' सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू करने का ऐलान किया है। मास्क ने कहा है कि ट्विटर की आठ अमेरिकी डॉलर वाली ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सेवा 29 नवंबर को फिर शुरू की जाएगी। माइक्रोब्लॉगिंग मंच ने फर्जी खातों की शिकायत आने के बाद इसे अस्थायी रूप से रोक दिया था। ट्विटर पर 27 अक्टूबर को मस्क के नियंत्रण से पहले ब्लूटिक मशहूर हस्तियों, सरकार से जुड़े लोगों, पत्रकारों और अन्य हस्तियों को दिया जाता था। इसके लिए पहले उनके प्रोफाइल को सत्यापित किया जाता था। ट्विटर ने छह नवंबर को कहा कि कोई भी आठ डॉलर का शुल्क देकर ब्लूटिक ले सकता है। 

कंपनी की आय बढ़ाने की तैयारी 

जानकारों का कहना है कि ट्विटर भारी घाटे में है। इस घाटे को पाटने और लाभ में लाने के लिए 'ब्लूटिक' सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू की जा रही है। कुछ दिन पहले भी इसे शुरू किया गया था। हालांकि, इस फैसले से फर्जी खाते बढ़ गए, जिसके बाद ट्विटर को अस्थायी रूप से इस सेवा को रोकना पड़ा। मस्क ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, ''ब्लू वेरिफाइड को 29 नवंबर तक फिर से शुरू किया जा रहा है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह भरोसेमंद है।'' मस्क ने कहा कि नई शुरुआत के साथ किसी भी सत्यापित नाम को बदलने पर ब्लूटिक निशान चला जाएगा और ट्विटर की सेवा शर्तों के तहत नाम की पुष्टि के बाद ही ब्लूटिक वापस मिलेगा। पिछले हफ्ते मस्क ने संकेत दिया था कि वह ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सेवा को फिर से शुरू करेंगे। 

मेरा काम काफी बढ़ गया: मस्क

एलन मस्क होना आसान नहीं है और अपनी इच्छा को पूरा करने के लिये कड़ी मेहनत करने की जरूरत होती है। ट्विटर के नए मालिक और टेस्ला तथा स्पेसएक्स के प्रमुख एलन मस्क ने उन युवाओं को यह संदेश दिया है, जो उद्यमिता के क्षेत्र में उनकी सफलता का अनुकरण करने की इच्छा रखते हैं। मस्क ने सोमवार को बाली में एक व्यापार मंच को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आप जो चाहते हैं उसके लिए सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि कितने लोग मेरे जैसा बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा, मैं खुद भी काफी मेहनत करता हूं। सही मायने में कहूं तो यह अगला स्तर है। मास्क  इन दिनों ट्विटर मुख्यालय में सो रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे ट्विटर मुख्यालय में तब तक सोते रहेंगे जब तक यह 'ठीक' नहीं हो जाता। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement