Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अडानी को बेटे ने दी खुशियों की सौगात, हीरा व्यापारी की बेटी से की सगाई

अडानी को बेटे ने दी खुशियों की सौगात, हीरा व्यापारी की बेटी से की सगाई

Gautam Adani: गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित की गई सगाई सेरेमनी में केवल करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्य शामिल हुए। आइए जानते हैं कि गौतम अडानी के छोटे बेटे जिस लड़की से शादी कर रहे हैं वह कौन है?

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: March 14, 2023 16:58 IST
gautam adani son engagement ceremony- India TV Paisa
Photo:FILE अडानी के बेटे ने की हीरा व्यापारी की बेटी से सगाई

Adani Son News: अडानी ग्रुप के लिए एक खुशियों की सौगात आई है। समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी के छोटे बेटे जीत अडानी ने 12 मार्च को एक हीरा व्यापारी की बेटी दिवा जैमिन शाह से सगाई की है। गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित की गई सगाई सेरेमनी में केवल करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्य शामिल हुए। बता दें कि दिवा जैमिन शाह सी.दिनेश एंड कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के हीरा व्यापारी जैमिन शाह की बेटी हैं। सोशल मीडिया पर जीत अडानी के बेटे की सगाई की तस्वीरें वायरल हो रही है। यूजर्स उन्हें बधाई दे रहे हैं। जीत और दिया सेरेमनी के दौरान एक पारंपरिक पोशाक पहने नजर आए, जिसमें दोनों काफी खूबसूरत दिख रहे हैं। 

क्या है जीत का क्वालिफिकेशन?

जीत अडानी ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड एप्लाइड साइंसेज से अपनी पढ़ाई पूरी की। वह 2019 में अडानी समूह में शामिल हुए और वर्तमान में समूह में फाइनेंस के उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने स्ट्रैटेजिक फाइनेंस, कैपिटल मार्केट्स और रिस्क एंड गवर्नेंस पॉलिसी को देखते हुए ग्रुप सीएफओ के कार्यालय में अपना करियर शुरू किया था। अडानी समूह की वेबसाइट बताती है कि जीत अडानी हवाई अड्डे के कारोबार के साथ-साथ अडानी डिजिटल लैब्स का भी नेतृत्व कर रहे हैं, जो अडानी समूह के व्यवसायों के सभी उपभोक्ताओं को पूरा करने के लिए एक सुपर ऐप बनाने के लिए तैयार है। 

कौन है जीत की होने वाली पत्नी

दिवा जैमिन शाह हीरा कारोबारी जैमिन शाह की बेटी हैं। वह हीरा कंपनी सी दिनेश एंड को-प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं। हीरा कंपनी मुंबई और सूरत से बाहर स्थित है। इसकी स्थापना चीनू दोशी और दिनेश शाह ने की थी। कंपनी में जिगर दोषी, अमित दोषी, योमेश शाह, जैमिन शाह निदेशक रहे हैं।

बड़े बेटे को मिली है बड़ी जिम्मेदारी

गौतम अडानी के बड़े बेटे करण की शादी सिरिल श्रॉफ की बेटी परिधि श्रॉफ से हुई है, जो लॉ फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास की मैनेजिंग पार्टनर हैं। करण अडानी अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड के निदेशक हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement