Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Google दे रहा 25 लाख रुपये जीतने का मौका, सर्च इंजन के बाउंटी प्रोग्राम में आप भी शामिल होइए

Google दे रहा 25 लाख रुपये जीतने का मौका, सर्च इंजन के बाउंटी प्रोग्राम में आप भी शामिल होइए

Google: शोधकर्ताओं को अब बग खोजने के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है जो संभावित रूप से पूरे खुले स्रोत पारिस्थितिकी तंत्र को प्रभावित कर सकते हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 31, 2022 14:01 IST
Google- India TV Paisa
Photo:AP Google

Highlights

  • गूगल ने भारत में नई ऑनलाइन सुरक्षा पहल की घोषणा की
  • गूगल दुनिया में ओपन सोर्स के सबसे बड़े योगदानकर्ताओं में से एक
  • कंपनी के ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स में कंपनी की कमजोरियां खोजने वालों को पुरस्कार देगा

Google ने एक नया बग बाउंटी प्रोग्राम लॉन्च किया है, जहां वह कंपनी के ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स में कंपनी की कमजोरियां खोजने वालों को 31,337 डॉलर (लगभग 25 लाख रुपये) तक का पुरस्कार देगा। भेद्यता की गंभीरता और परियोजना के महत्व के आधार पर, पुरस्कार 100 डॉलर से 31,337 डॉलर तक होंगे। गूगल ने अपने ओपन सोर्स सॉ़फ्टवेयर भेद्यता पुरस्कार कार्यक्रम (ओएसएस वीआरपी) को लॉन्च करते हुए कहा कि 'बड़ी मात्रा असामान्य या विशेष रूप से दिलचस्प कमजोरियों पर भी जाएगी' इसलिए रचनात्मकता को प्रोत्साहित किया जाएगा।

गूगल दुनिया में ओपन सोर्स के सबसे बड़ा

गोलंग, एंगुलर और फ्यूशिया जैसी प्रमुख परियोजनाओं के मेंटेनर के रूप में, गूगल दुनिया में ओपन सोर्स के सबसे बड़े योगदानकर्ताओं और उपयोगकर्ताओं में से एक है। पिछले साल, गूगल ने ओपन सोर्स सप्लाई चेन को लक्षित करने वाले हमलों में साल-दर-साल 650 प्रतिशत की वृद्धि देखी। गूगल के स्वयं के भेद्यता इनाम कार्यक्रम (वीआरपी) के साथ, शोधकर्ताओं को अब बग खोजने के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है जो संभावित रूप से पूरे खुले स्रोत पारिस्थितिकी तंत्र को प्रभावित कर सकते हैं। मूल वीआरपी कार्यक्रम दुनिया में पहले कार्यक्रमों में से एक है और अब इसकी 12वीं वर्षगांठ आ रही है।

ऑनलाइन सुरक्षा के लिए नए उपायों की घोषणा की

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज गूगल ने भारत में नई ऑनलाइन सुरक्षा पहल की घोषणा की। इस पहल में लगभग एक लाख डेवलपर्स को कौशल प्रदान करने के लिए कई शहरों में साइबर सुरक्षा रोड-शो और सामुदायिक संगठनों को गूगलडॉटओआरजी से 20 लाख डॉलर का डिजिटल सुरक्षा केंद्रित अनुदान शामिल है। गूगल ने कहा कि इन सभी प्रयासों का उद्देश्य साइबर खतरों के खिलाफ देश की बढ़ती डिजिटल अर्थव्यवस्था की सामूहिक क्षमता को मजबूत करना है। इन उपायों का उद्देश्य साइबर सुरक्षा कौशल, उपयोगकर्ता जागरूकता और अधिक जोखिम वाले समुदायों के लिए समर्थन को प्राथमिकता देना है। एक कार्यक्रम में इन पहल की घोषणा करते हुए गूगल इंडिया के उपाध्यक्ष और भारत में प्रमुख संजय गुप्ता ने कहा कि वह देशभर में लगभग एक लाख डेवलपर्स, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और स्टार्टअप पेशेवरों को बढ़ाने के लिए कई शहरों में साइबर सुरक्षा रोड-शो आयोजित करेगी। कंपनी ने आईटी मंत्रालय और डिजिटल इंडिया कॉरपोरेशन के समर्थन से कई भाषाओं में उपयोगकर्ता जागरूकता अभियान चलाने की भी घोषणा की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement