1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Google करेगा छटनी, ग्लोबल मंदी की आहट के बीच इन कारणों से कंपनी की बढ़ी मुश्किलें

Google करेगा छटनी, ग्लोबल मंदी की आहट के बीच इन कारणों से कंपनी की बढ़ी मुश्किलें

Google: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में से एक कही जाने वाली गूगल (Google) अब परेशानी में है। उसने अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों को निकालने की वार्निंग दी है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: August 14, 2022 17:01 IST
Google करेगा छटनी, इन...- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV Google करेगा छटनी, इन कारणों से कंपनी की बढ़ी मुश्किले

Highlights

  • कंपनी में डर का माहौल
  • सुंदर पिचई ने दी चेतावनी
  • कंपनी के ग्रोथ रेट में आई कमी

Google: दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में से एक कही जाने वाली गूगल (Google) अब परेशानी में है। उसने अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों को निकालने की वार्निंग दी है। उसने कहा है कि अगर Employee अपने काम में सुधार नहीं लाते हैं तो वो कंपनी छोड़ने के लिए तैयार रहें। दुनिया में खतरे की घंटी बनी आर्थिक मंदी की आहट से पहले कंपनी का इस तरह से एक्शन लेना बाकि के टेक कंपनियों (Tech Companies) के लिए संकेत हो सकता है।

कंपनी में डर का माहौल 

कंपनी ने कर्मचारियों से कहा है कि गूगल के कमाई में बढ़ोतरी नहीं हो रही है। उसके लिए आप सभी बेहतर प्लान बनाएं और अगले क्वार्टर तक इसमें सुधार लाएं। एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल में काम करने वाले कर्मचारी निकालने की भय से डरे हुए हैं। पहली बार ऐसा हुआ है जब कंपनी ने निकालने की धमकी दी है।

सुंदर पिचई ने दी चेतावनी

गूगल और अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचई (Sundar Pichai) ने पिछले महीने के आखिरी हफ्ते में कहा था कि आप सभी कर्मचारी अपनी प्रोडक्टिविटी में सुधार लाएं और एक ऐसे बेहतर आइडिया पर काम करें जिससे की शानदार रिजल्ट मिल सके।

कंपनी के ग्रोथ रेट में आई कमी

बता दें गुगुल ने जुलाई महीने में नए हाइरिंग को फ्रीज कर दिया था। कंपनी ने सुनिश्चित किया था कि इस साल हाइरिंग धीमी गति से होगी। गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट ने अप्रैल-जून क्वार्टर में अच्छी कमाई नहीं की थी। कंपनी का ग्रोथ रेट 62 फीसदी से घटकर 13 फीसदी पर आ गया है। 

हाल ही में स्ट्रीट व्यू फीचर को किया था लॉन्च

Google Maps भारत में स्ट्रीट व्यू फीचर लॉन्च कर चुका है। इस फीचर के शुरू हो जाने से अब हम घर बैठे किसी खास स्ट्रीट के लैंडमार्क के बारे में पता लगाने में सक्षम हैं। अब ट्रैफिक पुलिस के साथ साझेदारी कर वाहन की गति सीमा, सड़क के बंद होने और जाम की जानकारी के साथ ही ट्रैफिक लाइट के बेहतर इस्तेमाल में भी मदद मिलेगी। Google ने अपने स्ट्रीट व्यू फीचर को टेक महिंद्रा के साथ साझेदारी में डेवलप किया है।

इस तरह कर पाएंगे यूजर्स इस्तेमाल

इस फीचर को एक्सेस करना काफी आसान है। किसी को बस गूगल मैप्स ऐप खोलना होगा। इसके बाद किसी भी शहर में एक सड़क पर ज़ूम इन करना होगा और उस क्षेत्र को क्लिक करना होगा जिसे वह यूजर देखना चाहता है। इसमें कोई स्ट्रीट, रेस्टोरेंट या सड़क को देखा जा सकता है। यह फीचर यात्रा करने वाले को सटीक तरीके से नेविगेट करने और एक्सप्लोर करने में मदद करेगा।

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022