1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Independence Day पर भारत में 5जी सेवा शुरू कर सकती है यह कंपनी, 4G से 10 गुना तेज मिलेगी इंटरनेट की स्पीड

Independence Day पर भारत में 5जी सेवा शुरू कर सकती है यह कंपनी, 4G से 10 गुना तेज मिलेगी इंटरनेट की स्पीड

Independence Day पर भारत में 5जी सेवा शुरू कर सकती है यह कंपनी, 4G से 10 गुना तेज मिलेगी इंटरनेट की स्पीड Independence Day reliance jio may start 5G service in India internet speed 10 times faster than 4G

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: August 04, 2022 16:04 IST
Independence Day 5G- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV Independence Day 5G

Independence Day पर रिलायंस जियो अपनी 5जी सेवा लॉन्च कर सकती है। लाखों स्मार्टफोन और इंटरनेट यूजर्स के लिए 5जी सेवाओं को लॉन्च करने की दौड में रिलायंस जियो सबसे आगे है। इस हफ्ते की शुरुआत में, रिलायंस जियो इंफोकॉम के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि वे पूरे भारत में 5जी रोलआउट के साथ 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाएंगे। उन्होंने 700 मेगाहर्ट्ज़ बैंड सहित 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में अग्रणी के रूप में उभरने पर जोर देते हुए कहा, "जियो विश्वस्तरीय, किफायती 5जी और 5जी-सक्षम सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। हम सेवाएं, मंच और समाधान प्रदान करेंगे जो भारत की डिजिटल क्रांति को विशेष रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, विनिर्माण और ई-गवर्नेंस जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में गति प्रदान करेंगे।"

5जी रोल आउट की घोषणा संभव

'आजादी का अमृत महोत्सव' के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक एक नया आत्मानिर्भर भारत बनाने के अपने दृष्टिकोण को साझा किया है। यह पहल आजादी के 75 साल और लोगों के इतिहास, संस्कृति और उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए है। 'आजादी का अमृत महोत्सव' की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च 2021 को शुरू हुई थी, जिसने हमारी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के लिए 75 सप्ताह की उलटी गिनती शुरू की जो 15 अगस्त को समाप्त होगी, जिस दिन अखिल भारतीय 5जी रोल आउट की घोषणा की जा सकती है।

जियो रोलआउट के लिए पूरी तरह से तैयार

कंपनी के अनुसार, "जियो कम से कम समय में 5जी रोलआउट के लिए पूरी तरह से तैयार है, क्योंकि इसकी राष्ट्रव्यापी फाइबर उपस्थिति, बिना विरासत के बुनियादी ढांचे के साथ सभी-आईपी नेटवर्क, स्वदेशी 5जी स्टैक और प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र में मजबूत वैश्विक भागीदारी है।"जियो ने कहा कि उसका 5जी नेटवर्क अगली पीढ़ी के डिजिटल समाधानों को सक्षम करेगा जो भारत के एआई-संचालित मार्च को 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में गति देगा। आकाश अंबानी ने कहा, "जियो के 4जी रोलआउट की स्पीड, स्केल और सामाजिक प्रभाव दुनिया में कहीं भी बेजोड़ है। अब, हम एक बड़ी महत्वाकांक्षा और मजबूत संकल्प के साथ, जियो 5जी युग में मार्च का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।"

Latest Business News

Write a comment