Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Indian Railway यात्रियों को दे रही टिकट पर 55 प्रतिशत की छूट, रेल मंत्री ने दी जानकारी

Indian Railway यात्रियों को दे रही टिकट पर 55 प्रतिशत की छूट, रेल मंत्री ने दी जानकारी

केंद्रीय रेल मंत्री की ओर से एक सवाल के जवाब में कहा गया कि रेलवे द्वारा पहले ही टिकट पर 55 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: January 12, 2024 17:13 IST
Indian Railway- India TV Paisa
Photo:FILE Indian Railway

भारतीय रेलवे की ओर से हर व्यक्ति को यात्रा करने पर 55 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जा रहा है। ये जानकारी केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा एक सवाल के जवाब में दी गई। रेल मंत्री से सवाल पूछा गया था कि कोरोना से पहले रेलवे में यात्रा पर वरिष्ठ नागरिकों और मीडिया पर्सन को दी जाने वाली छूट क्या दोबारा शुरू होगी। बता दें, मार्च 2020 में  कोरोना वायरस लॉकडाउन लगने से पहले रेलवे की ओर से वरिष्ठ नागरिकों और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पत्रकारों को टिकट पर 50 प्रतिशत की छूट दी जाती थी।  

अहमदाबाद पहुंचे रेल मंत्री

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में बताया गया कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अहमदाबाद में बुलेट ट्रेंन कार्य की समीक्षा करने पहुंचे थे। अहमदाबाद से मुंबई तक जापान के साथ मिलकर भारतीय रेल की ओर से बुलेट ट्रेंन का निर्माण किया जा रहा है। प्रेस वार्ता के दौरान उनसे वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना से पहले दी जाने वाली छूट के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा कि अगर कही यात्रा की लागत 100 रुपये तो रेलवे पहले ही यात्रियों को 55 रुपये का डिस्काउंट देकर 45 रुपये चार्ज कर रहा है। 

वरिष्ठ नागरिकों को डिस्काउंट देने को लेकर रेल मंत्री से राज्यसभा और लोकसभा में पूछा जा चुका है। इन सवालों के जवाब में भी रेल मंत्री की ओर से करीब यही बयान दिया गया था। 

कोरोना के समय रेलवे ऑपरेशन हुए थे बंद 

कोरोना वायरस महामारी के समय लॉकडाउन लगने की वजह से रेलवे के ऑपरेशन देश में पूरी तरह से बंद हो गए थे। ऐसे में जून 2022 में जब रेलवे ने पूरी तरह से परिचालन को शुरू किया तो वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली छूट को समाप्त कर दिया था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement