Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Indigo ने 6 शहरों से उड़ान शुरू करने का किया ऐलान, जानिए क्या आपका शहर भी है शामिल

Indigo ने 6 शहरों से उड़ान शुरू करने का किया ऐलान, जानिए क्या आपका शहर भी है शामिल

Indigo की ओर से अहमदाबाद से राजकोट, अहमदाबाद से औरंगाबाद, भोपाल से लखनऊ, इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ानें 31 मार्च, 2024 से शुरू की जाएगी।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: March 01, 2024 11:49 IST
indigo- India TV Paisa
Photo:FILE indigo

देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन इंडिगो ने छह नए शहरों से उड़ान शुरू करने का फैसला किया है। अब इन शहरों के यात्री भी आसानी से अपने शहर से ही हवाई यात्रा कर सकेंगे और हवाई सफर करने के लिए किसी दूसरे शहर नहीं जाना होगा। एयरलाइन की ओर से जिन शहरों से उड़ान शुरू करने का फैसला किया गया है। उनमें  राजकोट और औरंगाबाद का भी नाम शामिल है। 

कौन-से हैं नए रूट्स

एयरलाइन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इंडिगो अहमदाबाद से राजकोट, अहमदाबाद से औरंगाबाद, भोपाल से लखनऊ, इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ानें 31 मार्च, 2024 से शुरू करेगी। वहीं, कोलकाता-श्रीनगर के बीच उड़ान की शुरुआत 10 अप्रैल,2024 और कोलकाता-जम्मू के बीच सीधी उड़ान का संचालन 21 अप्रैल, 2024 से होगा। बता दें, कोलकाता से श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट जम्मू होकर ही जाएगी। 

देश में बढ़ रही हवाई यात्रियों की संख्या 

देश में एयरलाइन इंडस्ट्री काफी तेजी से बढ़ रही है। सीएपीए की रिपोर्ट के मुताबिक, 2030 तक भारत का एयर पैसेंजर ट्रैफिक 860 मिलियन हो जाने की उम्मीद है। इससे देश की आर्थिक तरक्की को दर्शाता है। एयरलाइन इंडस्ट्री के तेजी से बढ़ने की एक वजह देश में नए-नए एयरपोर्ट्स का बनना है। सरकार की ओर से लगातार घरेलू एयरपोर्ट्स पर फोकस किया है। 

इंडियो के ग्लोबल सेल्स हेड, विनय मल्होत्रा ने इस मौके पर कहा कि छुट्टियों का सीजन पास आ रहा है। इस वजह से हम नई रूट्स पर घरेलू उड़ानों के नए विकल्प पेश कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि इससे न केवल यात्रियों को सुविधा मिलेगी, बल्कि राज्यों के बीच आर्थिक गठजोड़ भी मजबूत होगा। जहां अभी तक इंडोगो की उड़ाने शुरू नहीं हुई है। वहां भी नई उड़ान शुरू करने की हमेने योजना बनाई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement