Tuesday, May 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Spicejet का शेयर पिछले 6 महीने में डबल हुआ, अब इस खबर के बाद और तेजी संभव

Spicejet का शेयर पिछले 6 महीने में डबल हुआ, अब इस खबर के बाद और तेजी संभव

एयरलाइन के प्रवक्ता के मुताबिक, निदेशक मंडल ने 54 ग्राहकों को तरजीही आधार पर 5.55 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित करने की मंजूरी दे दी है। इसके अलावा, बोर्ड ने 9.33 करोड़ वारंट के आवंटन को मंजूरी दे दी।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 27, 2024 12:26 IST
Spicejet- India TV Paisa
Photo:PTI स्पाइसजेट

विमानन कंपनी स्पाइसजेट (Spicejet) का शेयर पिछले 6 महीने में डबल हो गया है। आपको बता दें कि 27 जुलाई, 2023 को स्पाइसजेट के प्रति शेयर का भाव 29.49 रुपये था जो अब बढ़कर 61 रुपये के पार पहुंच गया है। इस तरह स्पाइसजेट के स्टॉक में निवेश करने वाले निवेशकों का पैसा डबल हो गया है। अब खबर आई है कि एयरलाइंस कंपनी ने अपने तरजीही आवंटन की पहली किस्‍त में कुल 744 करोड़ रुपये के शेयर और वारंट आवंटित किए हैं। कंपनी के निदेशक मंडल ने यह निर्णय लिया है, जो स्पाइसजेट की वित्तीय स्थिति को मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।  मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि स्पाइसजेट के मैनेजमेंट के इस कदम से कंपनी की वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। इसका असर एयरलाइंस के शेयरों पर देखने को मिल सकता है। शेयर के भाव में तेजी आ सकती है। 

5.55 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित करने की मंजूरी

एयरलाइन के प्रवक्ता के मुताबिक, निदेशक मंडल ने 54 ग्राहकों को तरजीही आधार पर 5.55 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित करने की मंजूरी दे दी है। इसके अलावा, बोर्ड ने 9.33 करोड़ वारंट के आवंटन को मंजूरी दे दी, जिसमें एलारा इंडिया अपॉर्चुनिटी फंड लिमिटेड और सिल्वर स्टैलियन लिमिटेड को तरजीही आधार पर आवेदन करने और समतुल्य संख्या में इक्विटी शेयर आवंटित करने का विकल्प दिया गया। स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, हम अपने तरजीही आवंटन की पहली किस्‍त के पूरा होने से खुश हैं, जो स्पाइसजेट की विकास संभावनाओं में निवेशकों के विश्‍वास को दर्शाता है और हम आगे की आवंटन प्रक्रिया को उत्तरोत्तर पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

स्पाइसजेट के लिए नए रास्ते खोलेगा

उन्होंने कहा कि फंड इन्फ्यूजन स्पाइसजेट के लिए नए रास्ते खोलेगा, जिसके परिणामस्वरूप अधिक नकदी-कुशल संचालन, विस्तारित बेड़ा और नेटवर्क होगा। स्पाइसजेट को शेष ग्राहकों से इक्विटी/वारंट जुटाने की एक और किस्‍त पूरी करनी है और उसने चल रहे तरजीही मुद्दे के तहत प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सक्षम प्राधिकारी से अतिरिक्त समय का अनुरोध किया है, जैसा कि 10 जनवरी को कंपनी के शेयरधारकों द्वारा अनुमोदित किया गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement