Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Twitter Deal: मस्क ने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी को अदालत में हाजिर होने का नोटिस भेजा, जानिए, पूरा मामला

Twitter Deal: मस्क ने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी को अदालत में हाजिर होने का नोटिस भेजा, जानिए, पूरा मामला

Twitter Deal: ट्विटर और मस्क के बीच इस विवाद पर 17 अक्टूबर को डेलावेयर की अदालत में सुनवाई होनी है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: August 23, 2022 11:26 IST
Elon Musk - India TV Paisa
Photo:FILE Elon Musk

Twitter Deal: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपने दोस्त और ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी को अदालत में हाजिर होने का नोटिस भेजा है। अदालती दस्तावेजों के अनुसार यह समन मस्क के ट्विटर सौदे से पीछे हटने पर शुरू हुई कानूनी कार्रवाई के संबंध में भेजा गया है। इसके तहत डोर्सी को गवाही के लिए अदालत में आना होगा। मस्क ने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर के अधिग्रहण का सौदा किया था, हालांकि बाद में वह अपनी पेशकश से पीछे हट गए। ट्विटर और मस्क के बीच इस विवाद पर 17 अक्टूबर को डेलावेयर की अदालत में सुनवाई होनी है, जहां यह तय किया जाएगा कि सोशल मीडिया कंपनी अरबपति कारोबारी को अधिग्रहण के लिए मजबूर कर सकती है या नहीं। इस संबंध में डोर्सी के वकील को भेजे गए सवालों के जवाब खबर लिखे जाने तक नहीं आए थे।

हाल ही में टेस्ला के 80 लाख शेयर बेचे थे

ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई के बीच हाल ही में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कंपनी में अपने करीब सात अरब डॉलर के शेयर बेच थे।  मस्क ने बताया था कि उन्होंने हाल के दिनों में टेस्ला इंक में अपने करीब 80 लाख शेयर बेचे हैं। टेस्ला और ट्विटर दोनों में ही मस्क सबसे बड़े शेयरधारक हैं। मस्क ने ट्वीट किया, ‘‘अगर ट्विटर सौदे को पूरा करने का दबाव बनाती है और कुछ इक्विटी साझेदार साथ नहीं आते हैं तो टेस्ला के शेयरों की आपातकालीन बिक्री से बचने के लिए ऐसा करना जरूरी है।’’ मस्क ने आरोप लगाया था कि कंपनी ट्विटर के फजÊ खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते उन्होंने यह सौदा रद्द किया। मस्क ने इस साल की शुरुआत में करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर के अधिग्रहण का समझौता किया था।

सुनवाई अक्टूबर के लिए सूचीबद्ध

एलन मस्क और ट्विटर के बीच कानूनी लड़ाई पर फैसला देने के लिए विलमिंगटन कोर्ट ने अक्टूबर महीने के लिए सूचीबद्ध किए हुए है। ट्विटर कंपनी मस्क को 44 अरब अमरीकी डालर में खरीदने के अप्रैल के उनके वादे को पूरा करने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रहा है। कंपनी चाहती है कि यह सौदा जल्दी हो क्योंकि उसका कहना है कि विवाद के कारण उसके व्यवसाय को नुकसान हो रहा है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क ने ट्विटर के लिए प्रति शेयर 54.20 अमेरिकी डॉलर का भुगतान करने का वादा किया था, लेकिन अब वह समझौते से पीछे हटना चाहते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement