Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Whatsapp Feature: वॉट्सऐप में भी आ गया टेलीग्राम जैसा ये जबर्दस्त फीचर, मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी

Whatsapp Feature: वॉट्सऐप में भी आ गया टेलीग्राम जैसा ये जबर्दस्त फीचर, मार्क जुकरबर्ग ने दी जानकारी

व्हाट्सएप ने भी कमर कस ली है। कंपनी ने नए अपडेट में एक खास फीचर रोलआउट किया है जिससे आपकी चैटिंग और भी मजेदार हो जाएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 06, 2022 20:06 IST
Whatsapp - India TV Paisa

Whatsapp 

वॉट्सऐप का इस्तेमाल स्मार्टफोन यूज करने वाले लगभग सभी लोग करते होंगे। हाल के दिनों में व्हाट्सएप को टेलीग्राम एप से कड़ी टक्कर मिल रही है। यूजर्स का भी मानना है कि टेलीग्राम फीचर्स के मामले में व्हाट्सएप से मीलों आगे हैं। 

ऐसे में अब व्हाट्सएप ने भी कमर कस ली है। कंपनी ने नए अपडेट में एक खास फीचर रोलआउट किया है जिससे आपकी चैटिंग और भी मजेदार हो जाएगी। इस नए फीचर की जानकारी वॉट्सऐप कर पैरेंट कंपनी मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने खुद अपने फेसबुक पेज से दी। 

mark zuckerberg

Image Source : FILE
mark zuckerberg

क्या है नया फीचर 

जुकरबर्ग ने बताया कि 5 मई 2022 से वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है। वॉट्सऐप की तरफ से शुरू में 6 इमोजी को रोल आउट किया गया है। इसमें थम्स-अप, हार्ट, हंसने, सरप्राइज, दुखी और थैंक्स जैसे इमोजी शामिल हैं। मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट पर बताया कि वॉट्सऐप पर रिएक्शन आज से शुरू हो रहा है।

चैटिंग होगी और भी मजेदार 

वॉट्सऐप रिएक्शन फीचर की मदद से किसी भी चैट पर बिना टेक्स्ट मैसेज के इमोजी की मदद से अपने एक्सप्रेशन को शेयर कर सकते हैं। इस तरह का फीचर फेसबुक पर पहले से मौजूद है। अभी वॉट्सऐप पर इमोजी से रिप्लाई करने का फीचर मौजूद है। लेकिन अब इमोजी से रिएक्शन देने का फीचर लॉन्च किया गया है। जिसके लिए आपको चैट बॉक्स में जाकर इमोजी को सिलेक्ट नहीं करना होगा। यूजर्स केवल मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करके इमोजी से रिएक्शन दे पाएंगे।

कैसे करें इस्तेमाल 

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले वॉट्सऐप को अपडेट करे लें। एंड्रॉयड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर और iOS यूजर्स एपल ऐप स्टोर से वॉट्सऐप को अपडेट कर सकते हैं। वॉट्सऐप के जिस चैट को रिप्लाई करना चाहते हैं, वॉट्सऐप के उस चैट को ओपन करें। फिर उस चैट को प्रेस और होल्ड करें। इसके बाद एक पॉप-अप मैसेज आएगा। इस मैसेज में कई तरह के इमोजी होंगे। इनमें से जिस इमोजी को रिप्लाई करना चाहते हैं, उसे सिलेक्ट कर लें। पॉप-अप मैसेज में कुल 6 इमोजी नजर आएंगे। इसमें से किसी एक को सिलेक्ट करना होगा। जिसका रिप्लाई मैसेज के नीचे दिखेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement