1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सिर्फ 15 दिन में 1 लाख बन गए 2 लाख रुपये, जानिए कैसे हुआ इतना प्रॉफिट

सिर्फ 15 दिन में 1 लाख बन गए 2 लाख रुपये, जानिए कैसे हुआ इतना प्रॉफिट

इश्यू को निवेशकों की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिला था, और इश्यू 200 गुना सब्सक्राइब हुआ था। वहीं रिटेल सेग्मेंट 28 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था। इश्यू 3 से 5 मार्च के बीच खुला था,

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 15, 2021 16:19 IST
आईपीओ मार्केट में...- India TV Paisa
Photo:PTI

आईपीओ मार्केट में शानदार रिटर्न

नई दिल्ली। बीते कुछ समय से आईपीओ बाजार निवेशकों की पहली पसंद बना हूआ। दरअसल हाल में आए इश्यू से मिले रिटर्न की दर पूरे बाजार के रिटर्न से भी बेहतर रही है। ऐसा ही एक और उदाहरण आज देखने को मिला जब, बाजार में लिस्ट हुई एमटीएआर टेक्नोलॉजीस का शेयर शुरुआती कारोबार में ही अपने इश्यू प्राइस से 100 प्रतिशत तक बढ़ गया।

लिस्टिंग पर कितना मिला रिटर्न  

इंडस्ट्रियल मशीनरी सेग्मेंट की कंपनी एमटीएआर टेक्नोलॉजीस का शेयर आज अपनी लिस्टिंग के दिन शुरुआती कारोबार में 1154 के उच्चतम स्तर तक पहुंच गया। इसका इश्यू प्राइस 575 था। यानि कारोबार की शुरुआत में शेयर में 100 प्रतिशत की बढ़त दर्ज हुई।

इश्यू को निवेशकों की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिला था, और इश्यू 200 गुना सब्सक्राइब हुआ था। वहीं रिटेल सेग्मेंट 28 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था। इश्यू 3 से 5 मार्च के बीच खुला था, यानि इश्यू के पहले दिन निवेश करने वाले जिस निवेशक को शेयर मिले होंगे उसके पैसे सिर्फ 15 दिन में ही दोगुने हो गए हैं। लिस्टिंग के दिन स्टॉक अपने इश्यू प्राइस के मुकाबले 88 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1082 पर बंद हुआ है।

इस हफ्ते आने वाले हैं 5 आईपीओ

शेयर बाजारों में सकारात्मक धारणा के बीच इस सप्ताह पांच कंपनियां आईपीओ लाने की तैयारी कर रही हैं। इन आईपीओ से कुल मिलाकर 3,764 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि शेयर बाजारों में अत्यधिक तरलता तथा नए खुदरा निवेशकों की संख्या में उल्लेखनीय बढ़ोतरी से इन कंपनियों को फायदा होगा। क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन और लक्ष्मी ऑर्गेनिक्स इंडस्ट्रीज का आईपीओ सोमवार को खुल गया है। कल्याण ज्वेलर्स का आईपीओ मंगलवार को आएगा। इसके अलावा सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक और नजारा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ बुधवार को खुलेगा। इन कंपनियों के शेयरों को बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध किया जाएगा।

Write a comment
X