1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Sansera Engineering IPO: इश्यू आखिरी दिन 11 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब, रिटेल हिस्सा 3 गुना भरा

Sansera Engineering IPO: इश्यू आखिरी दिन 11 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब, रिटेल हिस्सा 3 गुना भरा

कंपनी ने इश्यू के लिये मूल्य दायरा 734-744 प्रति शेयर रखा था, कंपनी ने इश्यू के खुलने से पहले एंकर इनवेस्टर से 382 करोड़ रुपये जुटाये थे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 16, 2021 21:46 IST
सांसेरा इंजीनियरिंग...- India TV Paisa
Photo:FILE

सांसेरा इंजीनियरिंग का आईपीओ 11 गुना सब्सक्राइब

नई दिल्ली। ऑटो कंपोनेंट निर्माता कंपनी सांसेरा इंजीनियरिंग का आईपीओ इश्यू के अंतिम दिन 11 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ है। 1283 करोड़ रुपये के इस इश्यू में ऑफर पर रखे गये 1.21 करोड़ शेयरों के मुकाबले 13.88 करोड़ शेयरों के बराबर एप्लीकेशन मिले हैं। कंपनी ने इश्यू के लिये मूल्य दायरा 734-744 प्रति शेयर रखा था।

स्टॉक मार्केट के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स यानि क्यूआईबी की कैटेगरी 26.47 गुना सब्सक्राइब हुई है। वहीं नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर की कैटेगरी 11.37 गुना सब्सक्राइब हुई है। रिेटेल निवेशकों की तरफ से कोटे में रखे गये शेयरों के मुकाबले 3.15 गुना सब्सक्रिप्शन मिले हैं। कंपनी ने इश्यू के खुलने से पहले एंकर इनवेस्टर से 382 करोड़ रुपये जुटाये थे। कंपनी की बाजार से रकम जुटाने की ये दूसरी कोशिश थी। इससे पहले कंपनी ने अगस्त 2018 में सेबी को आईपीओ के लिये आवेदन किया था, जिसके बाद कंपनी को इश्यू लाने की अनुमति भी मिल गयी थी। हालांकि तब कंपनी बाजार में नहीं उतरी थी। कंपनी इंजन, ट्रांसमिशन, ब्रेक सिस्टम के लिये अहम पुर्जे तैयार करती है। कंपनी दो पहिया, यात्री गाड़ियों और अन्य व्यवसायिक वाहनों के लिये कंपोनेंट तैयार करती है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और नोमुरा फाइनेंशिल इश्यू के मुख्य मैनेजर थे।    

बाजार में उतर रहे आईपीओ को निवेशकों की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। मौजूदा वित्त वर्ष में आए आईपीओ में 5 इश्यू 100 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो चुके हैं। वहीं 3 इश्यू 50 से 100 गुना के बीच सब्सक्राइब हुए हैं। आईपीओ में रिटेल निवेशकों की हिस्सेदारी भी बढ़ी है। इस दौरान 11 इश्यू ऐसे रहे हैं जिसमें रिटेल निवेशकों का हिस्सा 10 से 40 गुना तक भरा है।

 

यह भी पढ़ें: नये रिकॉर्ड स्तर पर BSE लिस्टेड कंपनियों का वैल्यूएशन

यह भी पढ़ें: बैड बैंक के लिये 30 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की गारंटी को कैबिनेट की मंजूरी: वित्त मंत्री 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15