1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स में 78 अंक की गिरावट, निफ्टी 17550 के स्तर से नीचे हुआ बंद

सेंसेक्स में 78 अंक की गिरावट, निफ्टी 17550 के स्तर से नीचे हुआ बंद

कारोबार के दौरान सेंसेक्स 300 अंक के दायरे में रहा, वहीं आज मेटल और ऑटो सेक्टर में खरीदारी देखने को मिली है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 22, 2021 16:43 IST
शेयर बाजार में...- India TV Paisa
Photo:PTI

शेयर बाजार में गिरावट

नई दिल्ली। फेडरल रिजर्व की बैठक के नतीजों से पहले शेयर बाजार में निवेशक सतर्क रुख अपना रहे हैं। स्टॉक स्पेस्फिक एक्शन के बीच आज प्रमुख इंडेक्स सुस्त कारोबार के बाद लाल निशान में बंद हुए हैं। दिन के कारोबार के अंत में सेंसेक्स 78 अंक की गिरावट के साथ 58923 के स्तर पर और निफ्टी 15 अंक की गिरावट के साथ 17547 के स्तर पर रहा। मेटल और ऑटो सेक्टर में आज खरीद देखने को मिली, वहीं बैंकिग सेक्टर में दबाव देखने को मिला है। 

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार आज पूरे दिन सीमित दायरे में ही उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार करता रहा। आज सेंसेक्स का दिन का ऊपरी स्तर 59,178.44 और दिन का निचला स्तर 58,878.38 था। इस आधार पर सेंसेक्स दिन भर सिर्फ 300 अंक के दायरे में रहा। निवेशक फिलहाल फेडरल रिजर्व की बैठक के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। भारत सहित दुनिया भर के बाजारों में बढ़त के लिये सिस्टम में बढ़ी हुई लिक्विडिटी का सबसे ज्यादा योगदान है। निवेशकों की नजर इस बात पर है कि फेडरल रिजर्व कोई ऐसा कदम तो नहीं उठाता जिससे इस लिक्विडिटी के फ्लो पर कोई असर पड़े। यही वजह है कि निवेशक बड़े सौदों से फिलहाल दूरी बना रहे हैं और बाजार में सिर्फ स्टॉक स्फेस्फिक एक्शन देखने को मिल रहा है।  

कहां हुई निवेशकों को कमाई
निफ्टी में आज 27 स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें कोल इंडिय़ा और टेक महिन्द्रा दोनों में 3.5 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। वहीं दूसरी तरफ एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक दोनों में 1 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। इसके साथ ही निफ्टी मिडकैप 50 में शामिल जी इंटरटेनमेंट में आज 30 प्रतिशत और गोदरेज प्रॉपर्टीज ने 13 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त दर्ज की। वहीं आइडिया 4.63 प्रतिशत टूट गया। स्मॉल कैप स्टॉक्स ने भी निवेशकों की कमाई कराई। निफ्टी स्मॉल कैप 50 में शामिल 9 स्टॉक 3 प्रतिशत से ज्यादा बढ़कर बंद हुए। वहीं 3 में 6 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है।  

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15