Tuesday, May 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. RIL में तेजी और राहत की उम्मीद से बाजार में बढ़त, सेंसेक्स 743 अंक बढ़कर बंद

RIL में तेजी और राहत की उम्मीद से बाजार में बढ़त, सेंसेक्स 743 अंक बढ़कर बंद

आज के कारोबार में RIL करीब 10 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 22, 2020 15:55 IST
stock market latest news update in hindi- India TV Paisa

Market today

नई दिल्ली। हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्री के स्टॉक में तेजी और कोरोना संकट से निपटने के लिए नए राहत पैकेज की उम्मीद से बाजार में आज बढ़त देखने को मिली है। फेसबुक के साथ समझौते की वजह से RIL के स्टॉक में आज कारोबार के दौरान 10 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। प्रमुख इंडेक्स में RIL का असर सबसे ज्यादा है, इसलिए RIL में तेजी का सीधा लाभ सेंसेक्स को मिला। बुधवार के कारोबार में सेंसेक्स 743 अंक और निफ्टी 214 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

फेसबुक RIL के डिजिटल कारोबार में 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने जा रही है। डील की वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर कारोबार के दौरान 7 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। जिससे पूरे बाजार के लिए सेंटीमेंट्स बेहतर हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ आज की कैबिनेट बैठक में नई राहत के अनुमानों की वजह से भी चुनिंदा स्टॉक्स में खरीदारी देखने को मिली।

रिलायंस इंडस्ट्रीज में तेजी की वजह से एनर्जी सेक्टर आज सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज करने वाला सेक्टर रहा है। कारोबार के अंत में इंडेक्स 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं आज RIL में  करीब 10 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई है। ऑटो  और एफएमसीजी सेक्टर में करीब 3 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। ऑटो सेक्टर में अमरा राजा बैटरीज 10% और बॉश करीब 5% की तेजी के साथ बंद हुआ। वहीं एफएमसीजी सेक्टर में कोलगेट 7 फीसदी और टाटा कंज्यूमर 6.6 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement