Wednesday, May 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO के लिए इस कंपनी ने तय किया प्राइस बैंड, पैसे से बनेगा पैसा, जानें कब हो रहा है ओपन

IPO के लिए इस कंपनी ने तय किया प्राइस बैंड, पैसे से बनेगा पैसा, जानें कब हो रहा है ओपन

कंपनी घरेलू इस्तेमाल वाले साजोसामान और स्टेशनरी प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी का नेट प्रॉफिट 30 प्रतिशत बढ़कर 285 करोड़ रुपये रहा है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 25, 2023 6:35 IST
आईपीओ आने के बाद कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई दोनों में लिस्टेड किए जाएंगे।- India TV Paisa
Photo:FREEPIK आईपीओ आने के बाद कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई दोनों में लिस्टेड किए जाएंगे।

महीने के आखिर में आपके लिए आईपीओ(IPO) में पैसे कमाने का अच्छा मौका है। घरेलू सामान और स्टेशनरी मैनुफैक्चरर सेलो वर्ल्ड लिमिटेड (Cello World limited) ने अपने 1,900 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए 617-648 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय कर लिया है। निवेशकों के लिए कमाई करने का मौका है। यह आईपीओ आगामी 30 अक्टूबर को ओपन हो रहा है और यह 1 नवंबर को बंद हो रहा है। भाषा की खबर के मुताबिक, शेयर बाजार से जुड़े सूत्रों ने मंगलवार को इस आईपीओ (IPO) के प्राइस बैंड की जानकारी दी है।

27 अक्टूबर को बड़े निवेशक बोली लगा सकेंगे

खबर के मुताबिक,आईपीओ (Cello World limited IPO) खुलने के पहले 27 अक्टूबर को बड़े निवेशक (एंकर) शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। यह आईपीओ पूरी तरह से बिक्री पेशकश (OFS) पर आधारित होगा। इसमें प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरधारकों के पास मौजूद शेयरों की बिक्री की जाएगी। किसी तरह के नए शेयर जारी नहीं किए जाएंगे। आईपीओ (Cello World IPO) में कंपनी ने अपने योग्य कर्मचारियों के लिए 10 करोड़ रुपये तक के शेयरों को रिजर्व रखने की बात भी कही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेलो वर् लिमिटेड ने पहले 1,750 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने का प्रपोजल रखा था। बाद में कंपनी ने इसे बढ़ाकर इसे 1,900 करोड़ रुपये कर दिया।

आईपीओ आने के बाद कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई दोनों में लिस्टेड किए जाएंगे। घरेलू इस्तेमाल वाले साजोसामान और स्टेशनरी प्रोडक्ट्स की बिक्री करने वाली कंपनी के देशभर में पांच अलग लोकेशन पर 13 मैनुफैक्चरिंग प्लांट मौजूद हैं। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी का नेट प्रॉफिट 30 प्रतिशत बढ़कर 285 करोड़ रुपये दर्ज किया गया था।

ब्लू जेट हेल्थकेयर ने जुटाए 252 करोड़ रुपये
दवाओं का कच्चा माल बनाने वाली कंपनी ब्लू जेट हेल्थकेयर ने आईपीओ (IPO) से पहले एंकर निवेशकों से 252 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। कंपनी ने 346 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 72.85 लाख इक्विटी शेयर अलॉट किए। ब्लू जेट हेल्थकेयर ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 329-346 रुपये प्रति शेयर कर मूल्य दायरा तय किया है। कंपनी का आईपीओ 25 अक्टूबर को खुलेगा और 27 अक्टूबर को बंद होगा। आईपीओ के पूरी तरह ओएफएस पर आधारित होने के कारण सारी इनकम शेयर बेचने वाले शेयरधारकों के पास जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement