Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. सरकारी बैंकों के स्टॉक्स पर दांव लगाने का शानदार मौका, इन बैंकों के शेयर खरीदने की सलाह दे रहे ब्रोकरेज हाउस

सरकारी बैंकों के स्टॉक्स पर दांव लगाने का शानदार मौका, SBI, BoB समेत इन बैंकों के शेयर खरीदने की सलाह दे रहे ब्रोकरेज हाउस

आईआईएफएल सिक्योरिटीज में वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बाताया कि मजबूत फंडामेंटल वाले बैंक के शेयर हमेशा निवेशकों को फायदा कराते हैं।

Alok Kumar Written By: Alok Kumar @alocksone
Published on: November 09, 2022 10:57 IST
सरकारी बैंकों के...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV सरकारी बैंकों के स्टॉक्स

भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से की गई सख्ती का असर सरकारी बैंकों के सेहत पर देखने को मिला है। सरकारी बैंकों की वित्तीय स्थिति मजबूत हुई है। इससे दूसरी तिमाही में अधिकांश सरकारी बैंकों का रिजल्ट शानदार आया है। रिजल्ट बेहतर होने से शेयरों में तेजी देखने को मिली है। कई बैंक के शेयर पिछले एक महीने में 30 फीसदी तक तक चढ़ गए है। हालांकि, यह तेजी यही थमने वाली नहीं है। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि आने वाले दिनों में सरकारी बैंकों के शेयरों में तेजी जारी रहेगी। कई बैंक के शेयर नए रिकॉर्ड हाई पर पहुंचेंगे। आज हम आपको ब्रोकरेज हाउस की ओर से रिकोमेंड किए गए कुछ बैंकिंग शेयरों का ब्योरा दे रहे हैं जो आपको अच्छी कमाई करा सकते हैं। साथ ही कुछ और कंपनियों के शेयर दे रहे हैं, जिनके दमदार रिजल्ट आए हैं। हालांकि, किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले जल्दबाजी में फैसला न करें। अपनी ओर से अच्छी तरह रिसर्च करें और जानकारों की मदद लें। उसके बाद भी निवेश का फैसला करें। 

 

बैंक    आज का भाव (रुपये में) टारगेट प्राइस (रुपये में)
SBI 616.05  715
Bank of Baroda 160.65  175
Indian Bank  262.45   310
City Union Bank  195.80  228

Recomendation: Emkay Global Financial Services

कंपनी आज का भाव (रुपये में) टारगेट प्राइस (रुपये में)
Hero MotoCorp 2,642.85 3,200
ABFRL IN 311.50 390
Blue Star  1,204.90 1,400
TVS Motor  1,152.60  1,300

 

GAIL  89.55 110
Marico  501.80 575

Recomendation: JM Financial Institutional Securities Limited

मजबूत फंडामेंटल कंपनी में निवेश हमेशा फायदेमंद 

आईआईएफएल सिक्योरिटीज में वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बाताया कि मजबूत फंडामेंटल वाले बैंक के शेयर हमेशा निवेशकों को फायदा कराते हैं। अगर, किसी बैंक के शेयर 52वीक हाई के करीब पहुंचता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि उस कंपनी का प्रदर्शन अच्छा हो रहा है। निवेशकों को उस कंपनी के कारोबारी मॉडल पर भरोसा है। ऐसे कई शेयर हैं जो इस टूटते बाजार में तेजी दिखा रहे हैं। ऐसे में निवेशक उन कंपनियों के बारे में रिसर्च कर निवेश कर सकते हैं। हालांकि, कोई भी फैसला पूरी समझदारी और विशेषज्ञों के सलाह के बाद ही लें। 

 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement