Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. इस IPO में पैसा लगाने से पहले नोट कर लें ये जरूरी बातें, 29 फरवरी से हो रहा ओपन

इस IPO में पैसा लगाने से पहले नोट कर लें ये जरूरी बातें, 29 फरवरी से हो रहा ओपन

कंपनी की वित्तीय स्थिति की बात करें तो दिसंबर 2023 (FY23) को खत्म होने वाले वित्तीय वर्ष के पहले नौ महीनों में, कंपनी ने 756.4 करोड़ रुपये के राजस्व पर 25.6 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 27, 2024 20:57 IST
खुदरा निवेशकों द्वारा न्यूनतम निवेश 13,910 रुपये [535 (लॉट आकार) x 26 (निचला मूल्य बैंड)] होगा। - India TV Paisa
Photo:FILE खुदरा निवेशकों द्वारा न्यूनतम निवेश 13,910 रुपये [535 (लॉट आकार) x 26 (निचला मूल्य बैंड)] होगा।

मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड खुद को पब्लिक करने की सारी तैयारी कर चुकी है। कंपनी अपना आईपीओ 29 फरवरी को ला रही है। इसमें 8 करोड़ शेयरों का पूरी तरह से ताज़ा इश्यू होगा। कंपनी इस इश्यू के जरिये 224 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड मछली का भोजन, मछली का तेल और मछली में घुलनशील पेस्ट की सप्लाई करती है जो एक्वा फ़ीड (मछली और झींगा के लिए), पोल्ट्री फ़ीड (ब्रॉयलर और परत के लिए) और पालतू भोजन (कुत्ते और बिल्ली) के निर्माण में एक आवश्यक घटक है।  अगर आप भी इस आईपीओ में रुचि रखते हैं और सब्सक्रिप्शन लेने की तैयारी में हैं तो उससे पहले आपको इस आईपीओ को लेकर जरूरी बातें जान लेनी चाहिए।  

  • मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 29 फरवरी को खुलने जा रहा है और यह आगामी 4 मार्च 2024 को बंद हो जाएगा।
  • कंपनी ने इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 26-28 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।
  • मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड का टारगेट इश्यू के जरिये 224 करोड़ रुपये जुटाना है और इस राशि का उपयोग वह अपनी कार्यशील पूंजी जरूरतों के लिए करने वाली है। साथ ही अपनी सहयोगी कंपनी एंटो प्रोटीन्स की कार्यशील पूंजी जरूरतों के लिए खर्च करेगी।
  • कंपनी अपनी कार्यशील पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिए 120 करोड़ रुपये अलॉट करने की योजना बना रही है। इसका इरादा अपनी सहयोगी कंपनी एंटो प्रोटीन्स की कार्यशील पूंजी जरूरतों के लिए 10 करोड़ रुपये अलॉट करने का है।
  • निवेशक न्यूनतम 535 इक्विटी शेयरों और उसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। खुदरा निवेशकों द्वारा न्यूनतम निवेश 13,910 रुपये [535 (लॉट आकार) x 26 (निचला मूल्य बैंड)] होगा। प्राइस बैंड के ऊपरी छोर पर बोली राशि बढ़कर 14,980 रुपये हो जाएगी।
  • कंपनी मार्च 2003 में स्थापित हुई। मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड मछली प्रोटीन उत्पादों के निर्माण में माहिर है। मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड 10 से ज्यादा देशों में अपने प्रोडक्ट्स का एक्सपोर्ट करती है।
  • कंपनी की वित्तीय स्थिति की बात करें तो दिसंबर 2023 (FY23) को खत्म होने वाले वित्तीय वर्ष के पहले नौ महीनों में, कंपनी ने 756.4 करोड़ रुपये के राजस्व पर 25.6 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया।
  • फेडेक्स सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड, मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ का बुक-रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि कैमियो कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार है।
  • लिस्टिंग की तारीख मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ 7 मार्च, 2024 को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने वाली है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement