Friday, June 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ले ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी और बंसल वायर इंडस्ट्रीज को मिली IPO लॉन्च करने की मंजूरी, जानिए डिटेल

ले ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी और बंसल वायर इंडस्ट्रीज को मिली IPO लॉन्च करने की मंजूरी, जानिए डिटेल

गुरुग्राम स्थित ले ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी का प्रस्तावित आईपीओ 120 करोड़ रुपये के ताजा शेयर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 6.66 करोड़ शेयर की बिक्री पेशकश (OFS) का संयोजन होगा।

Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: May 22, 2024 14:48 IST
आईपीओ मार्केट न्यूज- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ मार्केट न्यूज

ट्रैवल बुकिंग प्लेटफॉर्म इक्सिगो का संचालन करने वाली ले ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी लिमिटेड और स्टील वायर मैन्युफैक्चरर बंसल वायर इंडस्ट्रीज को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिए धन जुटाने के लिए सेबी की मंजूरी मिल गई है। बाजार नियामक ने बुधवार को यह जानकारी दी। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के समक्ष फरवरी और मार्च में दोनों कंपनियों ने आईपीओ दस्तावेज दाखिल किए थे। उन्हें 14 से 17 मई को इसके लिए मंजूरी मिली।

120 करोड़ के होंगे फ्रेश शेयर

आईपीओ दस्तावेज के अनुसार, गुरुग्राम स्थित ले ट्रैवेन्यूज टेक्नोलॉजी का प्रस्तावित आईपीओ 120 करोड़ रुपये के ताजा शेयर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 6.66 करोड़ शेयर की बिक्री पेशकश (OFS) का संयोजन होगा। वहीं, बंसल वायर इंडस्ट्रीज के आईपीओ में 745 करोड़ रुपये के ताजा शेयर शामिल होंगे। इसमें कोई बिक्री पेशकश नहीं है। इसके अलावा सेबी ने 16 मई को बिना कोई कारण बताए वासुकी ग्लोबल इंडस्ट्रीज के आईपीओ दस्तावेज वापस कर दिए। कंपनी ने पिछले महीने दस्तावेज दाखिल किए थे। वहीं, रघुवीर एक्जिम लिमिटेड ने 13 मई को अपने आईपीओ दस्तावेज खुद वापस ले लिए, जिन्हें अप्रैल में दाखिल किया गया था।

गुरुवार को लिस्ट होंगे ये 2 शेयर

स्टॉक एक्सचेंजों पर गुरुवार को 2 शेयर लिस्ट होंगे। ये गो डिजिट जनरल और क्वेस्ट लेबोरेटरीज के शेयर हैं। गो डिजिट जनरल का आईपीओ 15 मई को खुला था और 17 मई को बंद हुआ। शेयरों की लिस्टिंग 23 मई यानी गुरुवार को होगी। यह 2614.65  करोड़ रुपये का मेनबोर्ड आईपीओ 9.6 गुना सब्सक्राइब हुआ था। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 272 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 30 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। वहीं, क्वेस्ट लेबोरेटरीज का 43.16 करोड़ रुपये का आईपीओ 15 मई को खुला था और 17 मई को बंद हुआ। शेयरों की लिस्टिंग गुरुवार को होगी। यह आईपीओ 85.26 गुना सब्सक्राइब हुआ है। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 97 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 73 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement