Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. क्या Paytm के शेयर 450 रुपये से भी नीचे आएंगे? बीएसई में सफाई के बाद भी नहीं थमी गिरावट

क्या Paytm के शेयर 450 रुपये से भी नीचे आएंगे? बीएसई में सफाई के बाद भी नहीं थमी गिरावट

मैक्वायरी के एनालिस्ट सुरेश गणपति को पेटीएम के शेयरों 450 रुपये तक आने का अनुमान लगाया था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 23, 2022 19:12 IST
paytm- India TV Paisa
Photo:FILE

paytm

Highlights

  • बुधवार को पेटीएम का शेयर 4.04% टूटकर 522 रुपये पर बंद हुआ
  • 2150 रुपये के इश्यू प्राइस पर कंपनी आईपीओ ले कर आई थी
  • कंपनी का मार्केट कैप घटकर अब 34 हजार करोड़ रुपये पहुंचा

नई दिल्ली। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में सफाई देने के बाद भी बुधवार को पेटीएम के शेयर में गिरावट नहीं थमी रही है। बाजार बंद होने पर पेटीएम का शेयर 4.04% टूटकर 522 रुपये के भाव पर बंद हुआ। ऐसे में क्या मार्केट रिसर्च कंपनी मैक्वायरी कैपिटल सिक्योरिटीज (इंडिया) का अनुमान जल्द ही सही होता तो नहीं दिख रहा है। मैक्वायरी के एनालिस्ट सुरेश गणपति को पेटीएम के शेयरों 450 रुपये तक आने का अनुमान लगाया था। वहीं, कई बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि जिस तरह से शेयर में लगातार गिरावट आ रही है वह कंपनी में किसी बड़े खतरे का संकेत दे रहा है। ऐसे में शेयर 450 रुपये से नीचे चला जाए तो इसमें आश्चर्य नहीं करना चाहिए।

2150 रुपये पर आया था आईपीओ 

गौरतलब है कि पेमेंट कंपनी पेटीएम ने पिछले साल नवंबर में आईपीओ लेकर आई थी। आईपीओ में एक शेयर की कीमत 2150 रुपये तय की गई थी। कंपनी का शेयर 18 नवंबर, 2021 को शेयर बाजार पर सूचीबद्ध हुआ था। तब से लेकर इमसें लगातार गिरावट आ रही है। 

1 लाख करोड़ से मार्केट कैप घटकर अब 34 हजार करोड़ 

One97 Communications का स्टॉक जब बाजार में सूचीबद्ध हुआ था और अपने उच्चतमर स्तर 1,961 रुपये पर गया था तो कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये के पार निकल गया था। अब जब शेयर में लगातार गिरावट आ रही है तो कंपनी का मार्केट कैप घटकर 34,008 करोड़ रुपये आ गया है। इस तरह निवेशकों को करीब 66 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है। 

कंपनी को भी गिरावट का कारण नहीं पता 

पेटीएम के शेयर में लगातार आ रही गिरावट के चलते बीएसई ने पेटीएम को नोटिस  भेजकर सफाई देने को कहा था। बीएसई के नोटिस का जवाब देते पेटीएम ने बताया कि उसे इसका कारण नहीं मालूम है। कंपनी ने कहा कि वह लिस्टिंग से जुड़े सभी नियमों का पालन कर रही है और हमेशा टाइमलाइन के अंदर ही स्टॉक एक्सचेंजेज को सारी जरूरी जानकारियां दे रही है। कंपनी ने कहा, हमने ऐसी कोई सूचना नहीं दी है या ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है, जिससे हमारी कंपनी के शेयर के प्राइस या वॉल्यूम पर असर है। कंपनी ने दावा किया है कि उसके बिजनेस में लगातार ग्रोथ है। ऐस में शेयर क्यों लगातार टूट रहे हैं इसका कारण पता नहीं है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement