Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार का जोश हाई, सेंसेक्स 535 अंक उछलकर नई ऊंचाई पर बंद, निफ्टी भी 22,200 के पार

शेयर बाजार का जोश हाई, सेंसेक्स 535 अंक उछलकर नई ऊंचाई पर बंद, निफ्टी भी 22,200 के पार

भारतीय बेंचमार्क सूचकांक अपने इंट्राडे निचले स्तरों से तेजी से उबरे और कारोबारी सत्र के अंत में दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 22, 2024 16:25 IST
मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली।- India TV Paisa
Photo:FILE मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली।

घरेलू शेयर बाजार का हौसला बुलंद है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क सेंसेक्स गुरुवार को 535.15 अंकों की जोरदार छलांग लगा गया और कारोबारी सत्र के आखिर में 73158.24 की नई ऊंचाई पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी भी 162.40 अंक की जोरदार तेजी के साथ 22,217.45 के लेवल पर बंद हुआ। आज करीब 1591 शेयरों में बढ़त देखने को मिली। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। निफ्टी लगातार चौथे दिन नई ऊंचाई पर पहुंचा है।

ये सेक्टर सबसे लाभ में रहे

शेयर बाजार में आज के सत्र में लगभग सभी सेक्टरों में इंडेक्स हरे रंग में बंद हुए। आईटी (1.98%), मेटल (1.17%) और मीडिया (1.01%) सबसे ज्यादा लाभ में रहे। सेंसेक्स के 22 शेयरों में खरीदारी और 8 में बिकवाली देखी गई। जबकि निफ्टी के 35 शेयर में खरीदारी और बाकी 15 शेयरों में बिकवाली देखने को मिली। मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक, आज के सत्र में 1685 शेयरों में गिरावट देखी गई, वहीं 77 शेयरों में कोई बदलाव नहीं किया गया।

इन स्टॉक पर हुआ असर

निफ्टी पर बजाज ऑटो, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, आयशर मोटर्स, आईटीसी और कोल इंडिया टॉप गेनर में थे, जबकि लूजर में इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, बीपीसीएल, कोटक महिंद्रा बैंक और हीरो मोटोकॉर्प थे। खबर के मुताबिक, ऑटो, पूंजीगत सामान, धातु, बिजली, सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार में 1 प्रतिशत की बढ़त रही। हालांकि, बैंक सूचकांक मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ। बीएसई मिडकैप में 1 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.5 फीसदी की तेजी आई।

मनी कंट्रोल के मुताबिक, एबीबी इंडिया, एग्रो टेक फूड्स, बीएफ यूटिलिटीज, कमिंस इंडिया, डिशमैन कार्बोज, एथोस, गॉडफ्रे फिलिप्स, ग्राउर एंड वेइल, इंडियन होटल्स, जागरण प्रकाशन, एमएंडएम, एमएएस फाइनेंशियल सर्विसेज सहित 280 शेयरों ने बीएसई पर अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर को छुआ। व्यक्तिगत शेयरों में, SAIL, कमिंस इंडिया और ग्रासिम इंडस्ट्रीज में 200 प्रतिशत से अधिक की बढ़त देखी गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement