1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. टैक्सी ड्रायवर,कार मैकेनिक, पेंटर जैसे छोटे कामगारों भी खरीद पाएंगे घर, ICICI ने पेश की सरल आवास ऋण सुविधा

कम सैलरी वालों को घर खरीदने का मौका, साथ में मिलेगी पीएम आवास योजना से 2.6 लाख की छूट

कंपनी ने कहा है कि बढ़ई, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, दर्जी, पेंटर, आटो मैकनिक, आटो, टैक्सी ड्राइवर तथा अन्य इस योजना के तहत स्थल पर ही आवास रिण ले सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 14, 2021 10:52 IST
ICICI दे रहा है कम सैलरी...- India TV Paisa

ICICI दे रहा है कम सैलरी वालों को घर खरीदने का मौका, साथ में मिलेगी पीएम आवास योजना से 2.6 लाख की छूट

नयी दिल्ली। ICICI होम फाइनेंस ने शुक्रवार को कहा कि उसने खुद का काम करने वाले कामगारों और श्रमिकों के लिये जिनके पास अपनी आय बताने के लिये आयकर रिटर्न दस्तावेज नहीं होता है, स्थल पर ही सरल आवास रिण देने की सुविधा शुरू की है। कंपनी ने वक्तव्य जारी कर कहा है कि उसने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘बिग फ्रीडम मंथ’ के तहत उन लोगों के लिये यह योजना शुरू की है जिनके पास अपने सपनों का घर खरीदने के लिये आवास रिण लेने के वास्ते आयकर रिटर्न जैसे दस्तावेज उपलब्ध नहीं होते हैं। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

कंपनी ने कहा है कि बढ़ई, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, दर्जी, पेंटर, आटो मैकनिक, आटो, टैक्सी ड्राइवर तथा अन्य इस योजना के तहत स्थल पर ही आवास रिण ले सकते हैं। उन्हें केवल अपना पैन कार्ड, आधार कार्ड और छह माह के बैंक खाते का ब्यौरा उपलब्ध कराना होगा। आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनिरूद्ध कमानी ने कहा, ‘‘बिग फ्रीडम माह के दौरान हमारे स्थल पर ही आवास रिण की मंजूरी देने की सुविधा में कई तरह के आवास रिण की पेशकश होंगी। 

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

हमारी प्रत्येक शाखा पर स्थानीय प्रतिनिधि होंगे जो कि कम से कम दस्तावेजों के साथ रिण उपलब्ध कराने में मदद करेंगे।’’ कंपनी ने कहा कि आवास रिण लेने वाले इस योजना में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत ब्याज राशि में 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी का लाभ भी उठा सकते हैं। निम्न आय वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिये यह एक रिण से जुड़ी सब्सिडी योजना है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15