Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. दिल्ली, नोएडा गाजियाबाद में 7% तक सस्ती हुई CNG और PNG

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में 7% तक सस्ती हुई CNG और PNG

पिछले छह माह के दौरान सीएनजी के दाम में दूसरी कटौती

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 03, 2020 18:06 IST
IGL- India TV Paisa

IGL

नई दिल्ली। वाहनों में इस्तेमाल होने वाली सीएनजी और पाइप के जरिये घरों की रसोई तक पहुंचने वाली गैस पीएनजी के दाम में शुक्रवार को सात प्रतिशत तक की कटौती की गई। प्राकृतिक गैस के दाम घटने के बाद सीएनजी और पीएनजी कीमतों में यह कटौती की गई है। राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में सीएनजी की खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कहा है कि दिल्ली में सीएनजी का दाम 3.20 रुपये घटाकर 42 रुपये किलो कर दिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली से लगते नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसके दाम में 3.60 रुपये की कटौती की गई है। इन इलाकों में सीएनजी का दाम 47.75 रुपये किलो रह जायेगा। इससे पहले यह दाम 51.35 रुपये प्रति पर था। ताजा कटौती सात प्रतिशत की है।

इंद्रप्रस्थ गैस ने वक्तव्य में यह भी घोषणा की गई है कि दिल्ली में पीएनजी का दाम 1.55 रुपये घटकर 28.55 रुपये प्रति घनमीटर रह गया है। इसी प्रकार नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में रसोई की पाइप वाली गैस का दाम 1.65 रुपये घटकर 28.45 रुपये प्रति घनमीटर रह गया है। पिछले छह माह के दौरान सीएनजी के दाम में यह दूसरी कटौती की गई है। इससे पहले अक्टूबर 2019 में सीएनजी के दाम में दिल्ली में 1.90 रुपये और नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा गाजियाबाद में 2.15 रुपये किलो की कटौती की गई थी। अक्टूबर, 2019 में ही दिल्ली में पीएनजी के दाम में 90 पैसे प्रति घनमीटर और उत्तर प्रदेश के साथ लगते शहरों में 40 पैसे प्रति घनमीटर तक की कटौती की गई थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement