Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. IRCTC लेकर आया धमाकेदार ऑफर, सिर्फ 5000 रुपये में इस खूबसूरत शहर को तीन दिन तक देखने का मौका

IRCTC लेकर आया धमाकेदार ऑफर, सिर्फ 5000 रुपये में इस खूबसूरत शहर को तीन दिन तक देखने का मौका

IRCTC: आईआरसीटीसी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, यह पैकेज 3 सितंबर से शुरू हो रहा है। इस पैकेज को स्‍टैंडर्ड, डीलक्स और लग्जरी में बांटा गया है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: September 06, 2022 11:24 IST
IRCTC- India TV Paisa
Photo:ANI IRCTC

IRCTC (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन) त्योहार शुरू होने से पहले घूमने के लिए शानदार ऑफर लेकर आया है। अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी के इस शानदार ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, IRCTC 3 दिन उदयपुर शहर घूमने का पैकेज लाॅन्च किया है।  पैकेज 3 दिन और 2 रात का है। इस पैकेज में होटल में रहना और खाना शामिल है। राजस्थान में उदयपुर एक खूबसूरत शहर है, जिसे झीलों की नगरी भी कहा जाता है। मानसून सीजन में यहां के शाही महल और प्राकृतिक सौंदर्य देखते ही बनता है। अगर आप कम खर्च में उदयपुर घूमना चाहते हैं तो इस मौके को ना गवाएं।

कितने खर्च करने होंगे

आईआरसीटीसी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, यह पैकेज 3 सितंबर से शुरू हो रहा है। इस पैकेज को स्‍टैंडर्ड, डीलक्स और लग्जरी में बांटा गया है। पैकेज की शुरुआत 5380 रुपए से हो रही है। पैकेज में रहने, खाने और घूमने की सुविधा आईआरसीटीसी की तरफ से दी जाएगी। हालांकि, इसमें उदयपुर जाने के लिए टिकट नहीं दिया जाएगा। यानी उदयपुर पहुंचने का खर्च आपको खुद उठाना होगा। इसके बाद टीम आपको वहां से रिसीव करके सिटी पैलेस और फतेहसागर लेक ले जाएगी। लेक में आप बोट राइडिंग का मजा ले सकते हैं। इसके बाद होटल में आपके ठहरने की व्‍यवस्‍था की जाएगी। अगले दिन टीम आपको ब्रेकफास्‍ट कराने के बाद एकलिंगजी मंदिर, हल्‍दी घाटी और नाथद्वारा ले जाएगी। इन जगहों को कवर कर लेने के बाद आप वापस होटल में आ जाएंगे। यात्रा के आखिरी दिन सुबह ब्रेकफास्ट के बाद कुंभलगढ़ का किला दिखाया जाएगा।

आज देशभर में 159 ट्रेनें कैंसिल

भारतीय रेलवे से आज यात्रा करने की तैयारी कर रहे हैं तो घर से निकलने से पहले ट्रेन जरूर चेक कर लें। दरअसल, रेलवे ने आज  6 सितंबर, 2022 को डिपार्चर होने वाली 159 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। रद्द हुई इन ट्रेनों में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। अगर आपने आईआरसीटीसी की साइट या रेलवे काउंटर से टिकट खरीदा था तो रेलवे आपको किराये वापस कर देगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement