Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. UPI से लेनदेन करने पर ये बैंक दे रहा 7500 रुपये तक का कैशबैक, ऐसे उठाएं फायदा

UPI से लेनदेन करने पर ये बैंक दे रहा 7500 रुपये तक का कैशबैक, ऐसे उठाएं फायदा

UPI Cashback Offer: डीसीबी बैंक की ओर से हैप्पी सेविंग अकाउंट लॉन्च किया गया है। इसमें यूपीआई लेनदेन करने पर कैशबैक दिया जा रहा है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 02, 2024 20:10 IST
UPI- India TV Paisa
Photo:FILE UPI

Best UPI Cashback Offers: निजी क्षेत्र के डीसीबी बैंक की ओर से 'हैप्पी सेविंग अकाउंट' लॉन्च किया है। इस सेविंग अकाउंट की खास बात यह है कि इस अकाउंट के जरिए यूपीआई लेनदेन करने पर आपको 7500 रुपये का तक का कैशबैक मिलेगा। ये कैशबैक केवल केवल डेबिट लेनदेन पर ही बैंक द्वारा दिया जाएगा।

डीसीबी बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया कि हैप्पी सेविंग अकाउंट ये यूपीआई के जरिए डेबिट लेनदेन करने पर एक वित्त वर्ष में 7500 रुपये तक का कैशबैक दिया जाएगा। इसके लिए 500 रुपये का न्यूनतम यूपीआई लेनदेन करना होगा। 

मेंटेन करना होगा 25,000 का बैलेंस 

डीसीबी बैंक की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि यूपीआई लेनदेन पर कैशबैक हासिल करने के लिए खाते में कम से कम 25,000 रुपये का बैलेंस मेंटेन करना होगा। कैशबैक तिमाही में किए गए लेनदेन के आधार पर दिया जाएगा और एक तिमाही खत्म होने के बाद खाते में क्रेडिट कर दिया जाएगा। किसी भी खाताधारक को एक महीने में अधिकतम 625 रुपये और 7500 रुपये का वार्षिक कैशबैक मिलेगा। 

ये सुविधाएं भी मिलेंगी

डीसीबी के हैप्पी सेविंग अकाउंट में कैशबैक के साथ कई और फायदे बैंक की ओर से अपने ग्राहकों को दिए जाएंगे। इस खाते के साथ आपको अनलिमिटेड फ्री आरटीजीएस, एनईएफटी और आईएमपीएस की सुविधा मिलेगी। इसके साथ पर्सनल बैंकिंग और डीसीबी मोबाइल बैंकिंग का फायदा भी आपको मिलेगा। इसके अलावा आप डेबिट कार्ड से डीसीबी बैंक से किसी भी एटीएम से अनलिमिटेड लेनदेन कर सकते हैं। 

पुराने ग्राहक भी उठा सकते हैं फायदा 

डीसीबी बैंक द्वारा बताया गया कि नए के साथ पुराने ग्राहक भी इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। हालांकि, इसके लिए उन्हें अपने मौजूदा खाते को हैप्पी सेविंग अकाउंट में ट्रांसफर कराना होगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement