1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. Bharti AXA लाइफ इंश्योरेंस ने पेश किया प्रीमियर प्रोटेक्शन प्लान, कम प्रीमियम पर मिलेगा सुरक्षित वित्‍तीय भविष्‍य

Bharti AXA लाइफ इंश्योरेंस ने पेश किया प्रीमियर प्रोटेक्शन प्लान, कम प्रीमियम पर मिलेगा सुरक्षित वित्‍तीय भविष्‍य

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ पराग राजा ने कहा कि ग्राहक पर केंद्रित संगठन के रूप में हमने यह अभिनव समाधान समय के साथ अपने ग्राहकों की बदलती जरूरतों के अनुरूप उन्हें सर्वोत्तम लाभ प्रदान करने के लिए प्रस्तुत किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 14, 2020 14:42 IST
Bharti AXA Life Insurance rolls out Premier Protect Plan- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Bharti AXA Life Insurance rolls out Premier Protect Plan

नई दिल्ली। भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने बुधवार को प्रीमियर प्रोटेक्ट प्लान को लॉन्‍च किया है। यह प्लान लाइफ कवर और विभिन्न डेथ पे-आउट विकल्प प्रदान करता है। भारती एक्सा लाइफ प्रीमियर प्रोटेक्ट प्लान एक शुद्ध रिस्क प्रीमियम लाइफ इंश्योरेंस प्लान है, जो पॉलिसीधारक को किफायती प्रीमियम में अपना व अपने परिवार का सुरक्षित वित्तीय भविष्य प्रदान करता है।

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ पराग राजा ने कहा कि ग्राहक पर केंद्रित संगठन के रूप में हमने यह अभिनव समाधान समय के साथ अपने ग्राहकों की बदलती जरूरतों के अनुरूप उन्हें सर्वोत्तम लाभ प्रदान करने के लिए प्रस्तुत किया है। भारती एक्सा लाइफ प्रीमियर प्रोटेक्ट प्लान लाइफ इंश्योरेंस कवरेज एवं वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने के अलावा ग्राहक के जीवन में विभिन्न चरणों में उसकी बदलती जरूरत के अनुरूप अनुकूलित होकर ज्यादा सुरक्षा का विकल्प प्रदान करता है और उसके परिवार की वित्तीय जरूरतों को सुरक्षित करता है।

पॉलिसी की अवधि में बीमाधारक की मृत्यु होने पर डेथ बेनेफिट नॉमिनी को या फिर हितग्राही को बीमाधारक की मृत्यु होने के तुरंत बाद प्रदान कर दिए जाते हैं। भारती एक्सा लाइफ  प्रीमियर प्रोटेक्ट प्लान बीमित व्यक्ति को तीन डेथ बेनेफिट पेआउट विकल्पों द्वारा सशक्त बनाता है। लंपसम के विकल्प में 100 फीसदी डेथ बेनेफिट मृत्यु के फौरन बाद लंपसम में दे दिया जाएगा। मासिक आय के विकल्प में डेथ बेनेफिट हर माह एश्योर्ड सम की 1.04 प्रतिशत राशि के रूप में मासिक आय के रूप में दिया जाएगा, जो 10 साल की अवधि के लिए देय होगा तथा इसकी पहली किस्‍त मृत्यु के फौरन बाद दी जाएगी।

लंपसम प्लस मासिक आय के विकल्प में 50 प्रतिशत डेथ बेनेफिट मृत्यु के फौरन बाद लंपसम में और शेष 50 प्रतिशत डेथ बेनेफिट एश्योर्ड सम की 0.93 प्रतिशत राशि के रूप में हर माह मासिक आय के रूप में 5 साल तक दिया जाएगा, जिसकी पहली किस्‍त मृत्यु के फौरन बाद दी जाएगी।

इस प्लान के नियमित प्रीमियम मोड द्वारा पॉलिसीधारक तीन बड़े अवसरों- शादी, घर खरीदने और बच्चे के जन्म पर एश्योर्ड सम बढ़ा सकते हैं, जिसके लिए पॉलिसीधारक की आयु 45 साल से कम या बराबर होनी चाहिए। एश्योर्ड सम किसी भी अतिरिक्त मेडिकल अंडरराईटिंग के बिना संचयी रूप से 100 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है।

भारती एक्सा लाइफ प्रीमियर प्रोटेक्ट प्लान ग्राहकों को विभिन्न पॉलिसी एवं प्रीमियम पेमेंट अवधियों का विकल्प प्रदान करता है। भारती एक्सा लाइफ प्रीमियर प्रोटेक्ट प्लान के लिए पॉलिसी की न्यूनतम अवधि 10 साल और फिक्स्ड पॉलिसी अवधि के अंतर्गत अधिकतम अवधि 35 साल तथा पॉलिसी के अंतर्गत 75 वर्ष पूरे होने तक अधिकतम अवधि 57 साल है, पॉलिसी में प्रवेश की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं प्रवेश की अधिकतम आयु 65 वर्ष है। पॉलिसी का कवर 75 वर्ष की आयु तक रहता है और न्यूनतम एश्योर्ड सम 50 लाख रुपए है। यह पॉलिसी  ग्राहकों को प्रीमियम अदा करने के तीन विकल्प- सिंगल प्रीमियम, रेगुलर प्रीमियम एवं लिमिटेड प्रीमियम के विकल्प प्रदान करती है।

यह अद्वितीय प्रोटेक्शन प्लान ग्राहकों को कुछ राईडर - भारती एक्सा लाइफ हॉस्पिटल कैश राईडर, भारती एक्सा लाइफ एक्सीडेंटल डेथ बेनेफिट राईडर एवं भारती एक्सा लाइफ प्रीमियम वेव राईडर प्रदान करता है, जिससे अतिरिक्त प्रीमियम देकर उनकी सुरक्षा को बढ़ाया जा सके। बीमित व्यक्ति को प्रीमियम का भुगतान करने पर लागू टैक्स बेनेफिट्स का लाभ भी मिलेगा।

Write a comment
X