1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ICICI लोम्‍बार्ड करेगी Bharti AXA जनरल इंश्‍योरेंस का अधिग्रहण, शेयरों की होगी अदला-बदली

ICICI लोम्‍बार्ड करेगी Bharti AXA जनरल इंश्‍योरेंस का अधिग्रहण, शेयरों की होगी अदला-बदली

इस सौदे के तहत भारती एक्सा के शेयरधारकों को कंपनी के प्रत्येक 115 शेयरों पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के दो शेयर मिलेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 22, 2020 17:42 IST
ICICI Lombard to acquire Bharti AXA General Insurance- India TV Paisa
Photo:THE ECONOMIC TIMES

ICICI Lombard to acquire Bharti AXA General Insurance

नई दिल्‍ली। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी ने घोषणा की है उसने भारती एंटरप्राइजेज द्वारा प्रवर्तित भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के कारोबार का अधिग्रहण करने के लिए एक बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। बीमा कारोबार को एक शेयर स्वैप सौदे के माध्यम से अधिग्रहित किया जाएगा। यानी यह पूर्णत: शेयरों की अदला-बदली का सौदा होगा।

शुक्रवार देर रात एक नियामक फाइलिंग में, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने कहा कि दोनों कंपनियों के बोर्ड (आईसीआईसीआई लोम्बार्ड और भारती एक्सा जनरल) ने शुक्रवार को मुलाकात की और एक योजना के माध्यम से आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में भारती एक्सा के गैर-जीवन (नॉन लाइफ) बीमा व्यवसाय के डीमर्जर के लिए निश्चित समझौतों में प्रवेश करने को मंजूरी दे दी।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के अनुसार, इस सौदे के तहत भारती एक्सा के शेयरधारकों को कंपनी के प्रत्येक 115 शेयरों पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के दो शेयर मिलेंगे। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने कहा कि शेयर विनिमय अनुपात की सिफारिश स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ताओं ने की थी और दो कंपनियों के बोर्ड ने इसे स्वीकार किया था।

एक्सा ने एक बयान में कहा कि समझौते की शर्तों के तहत, एक्सा और भारती को क्लोजिंग पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कुल 3.58 करोड़ शेयर प्राप्त होंगे, जो वर्तमान बाजार मूल्य के हिसाब से 5.21 करोड़ यूरो की राशि होगी।

Write a comment