A
Hindi News बिहार 'अब वापस आएंगे तो...' नीतीश के पाला बदलने पर पहली बार आया लालू यादव का बयान

'अब वापस आएंगे तो...' नीतीश के पाला बदलने पर पहली बार आया लालू यादव का बयान

पटना में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से पूछा गया कि क्या वे नीतीश कुमार को दोबारा से मौका देंगे? इस पर उन्होंने चौंकाने वाला बयान दिया है।

नीतीश पर क्या बोले लालू?- India TV Hindi Image Source : PTI नीतीश पर क्या बोले लालू?

बिहार की सियासत में कुछ ही दिनों पहले बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव की राजद का साथ छोड़कर भाजपा के साथ सरकार बना ली। इसके बाद नीतीश वने नौंवीं बार बिहार के सीएम के रूप में शपथ ली। नीतीश के इस कदम के बाद से ही राजद के नेता उनपर हमला करते रहते हैं। हालांकि, पूरे घटनाक्रम के बाद पहली बार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीतीश को लेकर सार्वजनिक बयान दिया है। 

अब वापस आएंगे तो...

पटना में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से पूछा गया कि क्या वे नीतीश कुमार को दोबारा से मौका देंगे? इस पर लालू यादव ने कहा- 'अब आएंगे तो देखेंगे, खुला ही रहता है दरवाजा'। लालू ने आगेये भी कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि नीतीश कुमार ऐसा काम करेंगे। 

गुरुवार को हुआ था लालू-नीतीश का सामना

बिहार में सियासी उलटफेर के बाद बीते गुरुवार को पहली बार सीएम नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव का आमना-सामना हुआ था। लालू राज्यसभा चुनाव में राजद उम्मीदवारों के नामांकन में हिस्सा लेने के लिए आए हुए थे। इस दौरान नीतीश भी वहां से निकल रहे थे। ये मुलाकात काफी कम देर की रही लेकिन दोनों नेताओं के बीच कोई भी तल्खी नहीं दिखी। नीतीश ने लालू यादव से उनका हाल भी पूछा। 

राहुल गांधी के पीएम बनने के सवाल पर भी बोले लालू

पटना में पत्रकारों के पूछे गए सवाल के जवाब में लालू यादव ने स्पष्ट नहीं कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे या नहीं लेकिन इतना जरुर कहा कि 'कोई कमी थोड़ी न है, कोई कमी नहीं है'। इससे पहले जून 2023 में इंडिया गठबंधन की बैठक में लालू यादव ने राहुल गांधी को शादी करने की सलाह दी थी। लालू ने राहुल से कहा था कि आपकी मां कह रही थी कि वह मेरी बात नहीं सुनता। आप शादी करवाइए।

ये भी पढ़ें- जब लालू यादव से पूछा गया, 'क्या राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे? मिला ये जवाब; देखें वीडियो

बिहार में गठबंधन टूटने के बाद पहली बार नीतीश और लालू का हुआ आमना सामना, हाथ जोड़कर किया अभिवादन