A
Hindi News बिहार बिहार: मंदिर से चोरी हुईं अष्टधातु की मूर्तियां, करोड़ों में निकली कीमत तो पुलिस ने 12 घंटे में सुलझा दिया केस

बिहार: मंदिर से चोरी हुईं अष्टधातु की मूर्तियां, करोड़ों में निकली कीमत तो पुलिस ने 12 घंटे में सुलझा दिया केस

बिहार के बक्सर स्थित एक हिंदू मंदिर से भगवान की अष्टधातु से बनी 4 मूर्तियां चोरी हो गईं, जिसके बाद पुलिस ने अलर्टनेस दिखाई और इन्हें 12 घंटे में बरामद कर लिया। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और 4 अन्य की तलाश की जा रही है।

Bihar Police- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE बिहार पुलिस ने किया कमाल

बक्सर: बिहार के बक्सर स्थित एक हिंदू मंदिर से भगवान की अष्टधातु से बनी 4 मूर्तियां चोरी हो गईं, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। हालांकि पुलिस ने इस मामले में काफी अलर्टनेस दिखाई और 12 घंटे के भीतर चोरी हुईं मूर्तियों को बरामद कर लिया। पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। 

अधिकारी ने बताया, 'इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और चोरी में शामिल 4 अन्य की तलाश की जा रही है। सहायक पुलिस अधीक्षक राज ने बताया, 'सभी चार प्रतिमाएं दिल कुमार के पास से मिली हैं जिसे रविवार को भोजपुर से गिरफ्तार किया गया था। चार अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया है। चोरी की मूर्तियों की कीमत करोड़ों रुपए है।'

पहले भी चोरी हो चुकी हैं मूर्तियां

इससे पहले दिन में मूर्ति चोरी की जानकारी मिलने के बाद बड़ता धाकाइच गांव के स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 84 को बाधित कर दिया था और सड़क पर टायर जलाकर अपना विरोध जताया था। कुछ लोगों की मांग है कि मंदिर के बाहर स्थायी रूप से सुरक्षा की व्यवस्था की जाए क्योंकि छह साल पहले भी मंदिर से प्रतिमाएं चोरी हो गई थीं।

पाकिस्तान में इस्लाम कबूल न करने पर हिंदू लड़की से 3 दिन तक रेप, पुलिस ने नहीं दर्ज किया केस

चीन में कोरोना मचा रहा तबाही, 80 फीसदी आबादी चपेट में आई, बीते हफ्ते 13 हजार मरे, जानें भारत का हाल