पाकिस्तान में इस्लाम कबूल न करने पर हिंदू लड़की से 3 दिन तक रेप, पुलिस ने नहीं दर्ज किया केस

पाकिस्तान में एक विवाहित हिंदू लड़की के साथ केवल इसलिए रेप किया गया क्योंकि उसने इस्लाम कबूल करने से इनकार कर दिया था। इस लड़की को पाकिस्तान के सिंध प्रांत से किडनैप किया गया था।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 22, 2023 20:33 IST
Pakistan Rape- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE पाकिस्तान में एक विवाहित हिंदू लड़की के साथ रेप

कराची: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हमले के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला ये है कि पाकिस्तान में एक विवाहित हिंदू लड़की का किडनैप करने के बाद रेप किया गया है। लड़की ने इस्लाम कबूल करने से इनकार किया था, जिसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया। पाकिस्तान के सिंध प्रांत से किडनैप की गई इस लड़की ने बताया है कि उसे इस्लाम कबूल करने की धमकी दी गई थी लेकिन जब उसने धर्म परिवर्तन से इनकार किया तो उसके साथ रेप किया गया।

पुलिस ने दर्ज नहीं किया केस

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ दमन के ऐसे मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। लड़की ने सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो में कहा कि उमरकोट जिले के समारो शहर में उसके साथ रेप किया गया और पुलिस ने अभी तक संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया है। 

हिंदू समुदाय के एक स्थानीय नेता ने कहा कि रविवार तक मीरपुरखास में पुलिस लड़की द्वारा नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने में विफल रही है। उन्होंने कहा, 'लड़की और उसका परिवार थाने के बाहर बैठे हैं, लेकिन अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।' लड़की पहले से ही शादीशुदा है। उसने वीडियो में दावा किया है कि उसे इब्राहिम मंगरियो, पुन्हो मंगरियो और उनके साथी ने अगवा किया था। 

3 दिन तक रेप

लड़की ने कहा कि उन्होंने उसे धमकी दी और उसे धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा, लेकिन जब उसने इनकार कर दिया, तो उससे तीन दिन तक रेप किया गया। पीड़िता ने कहा कि किडनैपर्स के चंगुल से छूटने के बाद वह घर लौट आई। हिंदू लड़कियों का किडनैप और जबरन धर्मांतरण सिंध के भीतरी इलाकों में एक बड़ी समस्या बन गया है। 

हिंदू लड़कियों का हो रहा जबरन धर्म परिवर्तन

मुख्य रूप से थार, उमरकोट, मीरपुरखास, घोटकी और खैरपुर क्षेत्रों में हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं। इन इलाकों में हिंदू समुदाय के अधिकतर सदस्य मजदूर हैं। पिछले साल जून में, हिंदू लड़की करीना कुमारी ने यहां एक अदालत को बताया कि उसका जबरन इस्लाम में धर्म परिवर्तन कराया गया और एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी करवा दी गई। पिछले साल मार्च में तीन हिंदू लड़कियों- सत्रन ओद, कविता भील और अनीता भील का अपहरण कर लिया गया, उन्हें इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया गया और आठ दिनों के भीतर मुस्लिम पुरुषों से शादी करा दी गई। 

एक अन्य मामले में पिछले साल 21 मार्च को सुक्कुर के रोहरी में पूजा कुमारी की उसके घर के बाहर बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। केवल लड़कियां ही नहीं बल्कि उम्रदराज हिंदू महिलाएं भी अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन की शिकार हुई हैं। चार बच्चों की मां गोरी कोहली को सिंध के खिप्रो से अगवा कर लिया गया था और बाद में पता चला कि उसने इस्लाम धर्म अपना लिया था। महिला की शादी उसके अपहरण के आरोपी एजाज मर्री से करा दी गई थी। (इनपुट: भाषा)

चीन में कोरोना मचा रहा तबाही, 80 फीसदी आबादी चपेट में आई, बीते हफ्ते 13 हजार मरे, जानें भारत का हाल

यूपी: गाजियाबाद में पति ने पत्नी के प्रेमी की हत्या की, शव के किए 10 से ज्यादा टुकड़े और फिर....

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन