चीन में कोरोना मचा रहा तबाही, 80 फीसदी आबादी चपेट में आई, बीते हफ्ते 13 हजार मरे, जानें भारत का हाल

चीन में कोरोना का कोहराम जारी है। यहां बीते एक हफ्ते में 13 हजार लोगों ने कोरोना की वजह से अपनी जान गंवाई है। इसमें वो लोग शामिल नहीं हैं, जिनकी मौत अपने घर में हुई है। ये आंकड़ा चीन से सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 22, 2023 19:04 IST
Corona In China- India TV Hindi
Image Source : AP/FILE चीन में कोरोना ने मचाया कोहराम

बीजिंग: कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। चीन से जो आंकड़े सामने आए हैं, वह बेहद डराने वाले हैं। इन आंकड़ों के मुताबिक चीन की 80 फीसदी आबादी कोरोना की चपेट में आ चुकी है और बीते हफ्ते (13 से 19 जनवरी) करीब 13 हजार लोगों की मौत हुई है। इससे पहले ये बात सामने आई थी कि 13 जनवरी से पहले तक 60 हजार लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई। 

मिली जानकारी के मुताबिक, चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने शनिवार बयान जारी किया है, जिसमें बताया गया कि हॉस्पिटल में 681 मरीजों की मौत कोरोनो की वजह से हुई। वहीं 11,977 मरीज पिछले सात दिन के अंदर जान गंवा चुके हैं। जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, उसमें उन मरीजों को शामिल नहीं किया गया है, जिनकी मौत अपने घर में हुई है। 

भारत में क्या है कोरोना का हाल?

देश में रविवार को जो आंकड़ा सामने आया, उसके मुताबिक 24 घंटे में कोरोना वायरस के 140 नए मामले सामने आए हैं। जिन मरीजों का इलाज चल रहा है, उनकी संख्या बढ़कर 1,960 हो गई है। देश में कोरोना वायरस से अभी तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 4 करोड़ 46 लाख, 81 हजार 921 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मेघालय में 1 और गुजरात में दो और मरीजों की जान जाने से देश में महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 लाख, 30 हजार 733 हो गई है। 

ये भी पढ़ें-

'ऐसे चमत्कार नहीं दिखाना चाहिए, यह जादूगरों का काम', जानें पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर और क्या बोले छत्तीसगढ़ के सीएम

उसरी चट्टी कांड: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के खिलाफ 21 साल बाद हत्या का मुकदमा दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन