A
Hindi News बिहार मुजफ्फरपुर में लोगों का घर से निकलना हुआ मुश्किल! 24 घंटे में कुत्तों ने 150 लोगों को काटा

मुजफ्फरपुर में लोगों का घर से निकलना हुआ मुश्किल! 24 घंटे में कुत्तों ने 150 लोगों को काटा

पिछले 13 दिनों में एंटी-रेबीज टीकों की 4,000 खुराक का उपयोग किया गया है। कुछ लोग पहले से एंटी-रेबीज वैक्सीन लेने के लिए अस्पतालों का रुख कर रहे हैं। इस बीच, मुजफ्फरपुर नगर निगम ने जिले में आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए विशेषज्ञों की एक टीम को लगाया है।

stray dogs- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मुजफ्फरपुर में आवारा कुत्तों के चलते लोगों का घर से निकलना हुआ मुश्किल।

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पिछले 24 घंटों में कुत्तों के काटने के 150 मामले सामने आए, इससे शहर में चारों ओर दहशत का माहौल है। सोमवार को जहां 100 पीड़ित सदर अस्पताल में एंटी रेबीज का टीका लेने गए, वहीं श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SKMCH) में 50 मरीज मिले। दोनों अस्पतालों में लंबी कतारें देखी गई।

पीड़ितों में अधिकांश महिलाएं और बच्चे
पीड़ितों ने दावा किया कि कुत्तों के झुंड के हमला करने के कारण लोगों के लिए घरों से बाहर निकलना बहुत जोखिम भरा हो गया है। पीड़ितों में अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं। कुछ लोग खुद को बचाने के लिए डंडे लेकर चलते हैं।

यह भी पढ़ें-

13 दिनों में एंटी-रेबीज टीकों की 4,000 खुराक का उपयोग
जिला सिविल सर्जन कार्यालय के एक अधिकारी के अनुसार, पिछले 13 दिनों में एंटी-रेबीज टीकों की 4,000 खुराक का उपयोग किया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग पहले से एंटी-रेबीज वैक्सीन लेने के लिए अस्पतालों का रुख कर रहे हैं। इस बीच, मुजफ्फरपुर नगर निगम ने जिले में आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए विशेषज्ञों की एक टीम को लगाया है।